UP School Closed: यूपी के सभी जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल, ओडिशा में भी छुट्टी का ऐलान, जानें वजह

महाराष्ट्र सरकार ने भी गणेश विसर्जन के कारण मुंबई में ईद-ए-मिलाद की छुट्टी 16 सितंबर से बढ़ाकर 18 सितंबर कर दी है।

ओडिशा में सरकारी कार्यालय दिन के पहले पहर में बंद रहेंगे। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | September 16, 2024 | 08:54 PM IST

नई दिल्ली: ओडिशा और उत्तर प्रदेश में कल यानी 17 सितंबर को स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। ओडिशा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य दौरे के चलते भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की है। प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा सरकार की प्रमुख पहल 'सुभद्रा' योजना का शुभारंभ करने के लिए मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, "भुवनेश्वर महानगर क्षेत्र के सभी स्कूल और कॉलेज 17 सितंबर को बंद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस दिन भुवनेश्वर में सुभद्रा योजना का शुभारंभ करेंगे।" बयान में आगे कहा गया है, "भुवनेश्वर में बड़ी जनसभा आयोजित की जाएगी। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला किया है कि भुवनेश्वर में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, जबकि सरकारी कार्यालय दिन के पहले आधे भाग में बंद रहेंगे।"

Also read PM Modi Birthday: स्कूली छात्रा ने 800 किलो बाजरे से बनाई पीएम मोदी की तस्वीर, रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज

महाराष्ट्र में 18 सितंबर तक स्कूल बंद

इस बीच, यूपी में भी कल विश्वकर्मा पूजा और अनंत चतुर्दशी के अवसर पर स्कूल बंद रहने की संभावना है। बेसिक शिक्षा विभाग के अवकाश कैलेंडर के अनुसार, यह दिन प्रतिबंधित अवकाश के अंतर्गत आता है, इसलिए स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद रह सकते हैं।

हालांकि, छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने स्कूल अधिकारियों से छुट्टी की पुष्टि करें। साथ ही, महाराष्ट्र में ईद-ए-मिलाद के अवसर पर 18 सितंबर, 2024 को स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

महाराष्ट्र सरकार ने ईद-ए-मिलाद त्योहार और गणेश विसर्जन के टकराव को देखते हुए छुट्टी की तारीख 16 सितंबर से बढ़ाकर 18 सितंबर कर दी है। शुक्रवार को एक आधिकारिक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई।

सोर्स-टाइम्स ऑफ इंडिया

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]