PM Modi Birthday: स्कूली छात्रा ने 800 किलो बाजरे से बनाई पीएम मोदी की तस्वीर, रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज

चेन्नई के कोलापक्कम निवासी प्रेस्ली शेकिना ने लगातार 12 घंटे मेहनत करके पीएम मोदी का पोर्ट्रेट तैयार किया है।

शेखिना ने 800 किलो बाजरे का इस्तेमाल करके 600 वर्ग फीट में पीएम मोदी की एक बड़ी तस्वीर बनाई। (इमेज-एएनआई)शेखिना ने 800 किलो बाजरे का इस्तेमाल करके 600 वर्ग फीट में पीएम मोदी की एक बड़ी तस्वीर बनाई। (इमेज-एएनआई)

Santosh Kumar | September 16, 2024 | 06:36 PM IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 17 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन मनाएंगे। इस मौके पर कई राज्यों में खास कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पीएम के जन्मदिन को खास बनाने के लिए चेन्नई की 13 वर्षीय स्कूली छात्रा ने उनकी एक खास तस्वीर बनाई है। छात्रा ने 800 किलो बाजरे का इस्तेमाल करके पीएम मोदी का 600 वर्ग फीट का पोर्ट्रेट तैयार किया है।

चेन्नई के कोलापक्कम की रहने वाली प्रेस्ली शेकिना, जो वेल्लम्मल स्कूल की 8वीं कक्षा की छात्रा है, ने लगातार 12 घंटे मेहनत कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पोर्ट्रेट तैयार किया। छात्रा ने 17 सितंबर को नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए यह पेंटिंग बनाई।

Background wave

शेखिना ने 800 किलो बाजरे का इस्तेमाल करके 600 वर्ग फीट में पीएम मोदी की एक बड़ी तस्वीर बनाई। उन्होंने सुबह 8.30 बजे काम शुरू किया और रात 8.30 बजे इसे पूरा किया। यूनिको वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने प्रेस्ली के काम को अपने रिकॉर्ड में दर्ज किया है।

Also readNational Teachers’ Awards 2024: राष्ट्रीय सम्मानित शिक्षकों से मिले पीएम मोदी, शिक्षा सुधार पर किया मंथन

इसे स्टूडेंट अचीवमेंट कैटेगरी में दर्ज किया गया है। यूनिको वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के निदेशक आर शिवरामन ने प्रेस्ली शेकिना को वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट और मेडल देकर सम्मानित किया। स्कूल प्रशासकों, प्रिंसिपलों, अभिभावकों और रिश्तेदारों ने भी छात्रा की उपलब्धि की सराहना की।

बता दें कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजरा निर्यातक देश है। भारत से बड़ी मात्रा में बाजरा अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, बेल्जियम, जापान, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, ब्राजील, मैक्सिको, नेपाल, सऊदी अरब, लीबिया, ओमान, मिस्र और ट्यूनीशिया जैसे देशों को भेजा जाता है।

सोर्स-एएनआई

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications