अग्निवीरों को यूपी पुलिस, पीएसी बल में मिलेगा वेटेज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा

योगी आदित्यनाथ ने अग्निवीर मुद्दे पर विपक्ष की राजनीति की आलोचना करते हुए कहा कि विरोधियों का काम प्रगति और सुधार के हर काम में रुकावटें पैदा करना और अफवाहें फैलाना है।

यूपी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। (इमेज सोर्स - @myogiadityanath)

Press Trust of India | July 27, 2024 | 07:51 AM IST

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की सेवा करके लौटने वाले अग्निवीरों को यूपी पुलिस और पीएसी बल में वेटेज दिया जाएगा। दिल्ली में नीति आयोग की बैठक के लिए रवाना होने से पहले शुक्रवार शाम को अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए आदित्यनाथ ने यह बात कही।

यूपी सरकार ने यह भी कहा है कि जैसे-जैसे अग्निवीर योजना आगे बढ़ेगी और जब ये युवा अपनी सेवा के बाद वापस लौटेंगे, तो हम यूपी पुलिस और पीएसी (प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी) बल में उनके समायोजन के लिए सुविधा और वेटेज प्रदान करेंगे। हमें अग्निवीर के रूप में प्रशिक्षित एवं अनुशासित युवा मिलेंगे। हमारी सरकार इसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

विपक्ष का काम अफवाहें फैलाना

योगी आदित्यनाथ ने अग्निवीर मुद्दे पर विपक्ष की राजनीति की आलोचना करते हुए कहा कि विरोधियों का काम प्रगति और सुधार के हर काम में रुकावटें पैदा करना और अफवाहें फैलाना है।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। पिछले 10 वर्षों में भारत में बेहतरीन सुधार हुए हैं। सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि हम भारतीय सेना और उसके उपकरणों के आधुनिकीकरण के मामले में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी देश और समाज की प्रगति और समृद्धि के नए मानक स्थापित करने के लिए समय-समय पर सुधार बेहद जरूरी हैं। पिछले 10 वर्षों में हर क्षेत्र में बेहतरीन सुधार हुए हैं।

यूपी में बढ़ा निवेश

यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के छह नोड्स में हजारों करोड़ रुपये का निवेश आया है। भारत डायनेमिक्स लिमिटेड का काम हो या ब्रह्मोस मिसाइल बनाने की दिशा में प्रगति, हमने लंबी छलांग लगाई है। सेना भी इसी गति से आगे बढ़ रही है।

Also read Agniveer 2024: उत्तराखंड सरकार अग्निवीरों को सरकारी विभागों में समायोजित करेगी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि इसी दृष्टि से भारतीय सेना में अग्निपथ योजना को आगे बढ़ाया गया है। इसे लेकर युवाओं में उत्साह है। दस लाख अग्निवीर भारतीय सेना के अग्निपथ पर सशक्त सैनिक के रूप में सेवा करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ राजनीतिक दलों के लिए उनकी अपनी राजनीति देश से बड़ी हो गई है। उन्होंने कहा, वे देश की कीमत पर राजनीति करना चाहते हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]