Agniveer 2024: उत्तराखंड सरकार अग्निवीरों को सरकारी विभागों में समायोजित करेगी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

सीएम धामी ने कहा कि अग्निवीरों को समायोजित करने के लिए अगर कोई अधिनियम बनाना जरूरी होगा तो उसके लिए भी विधानसभा में प्रस्ताव रखा जाएगा।

सीएम धामी ने ‘मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024’ का लोकार्पण भी किया। (स्त्रोत-'एक्स'/सीएम पुष्कर सिंह धामी)सीएम धामी ने ‘मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024’ का लोकार्पण भी किया। (स्त्रोत-'एक्स'/सीएम पुष्कर सिंह धामी)

Press Trust of India | July 21, 2024 | 05:36 PM IST

नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज यानी 21 जुलाई (रविवार) को कहा कि देश की सेवा करके लौटने वाले प्रदेश के अग्निवीरों को राज्य के विभिन्न विभागों में समायोजित किया जाएगा। धामी ने आगे कहा, इसके लिए आरक्षण का प्रावधान भी लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में बताया कि अग्निवीर योजना लाए जाने के बाद उन्होंने सेना के अधिकारियों, पूर्व अधिकरियों, जवानों तथा अन्य लोगों के साथ बैठक की थी।

Background wave

इससे पहले, 15 जून 2022 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा था कि उनकी सरकार पुलिस समेत राज्य के अन्य विभागों में देश सेवा करके आने वाले अग्निवीरों को समायोजित करेगी और उन्हें प्राथमिकता देगी।

सीएम धामी ने कहा कि अग्निवीरों के लिए आरक्षण का भी प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा, अग्निवीरों को समायोजित करने के लिए अगर कोई अधिनियम बनाना जरूरी होगा तो उसके लिए भी प्रस्ताव मंत्रिमंडल में लाकर उसे विधानसभा में रखा जाएगा।

Also readUKPSC APS Recruitment 2024: उत्तराखंड में अपर निजी सचिव परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 99 रिक्तियों पर होगी भर्ती

मुख्यमंत्री ने गुरु पुर्णिमा पर दी बधाई:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरु पूर्णिमा की बधाई देते हुए कहा, “गुरु के बिना ज्ञान की प्राप्ति संभव नहीं है, गुरु-शिष्य परंपरा भारतीय संस्कृति की अनुपम धरोहर है। आइए, गुरु पूर्णिमा के इस पवित्र अवसर पर हम सभी हमारे जीवन को ज्ञान से प्रकाशित करने वाले गुरुओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें।”

मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024 का किया लोकार्पण:

सीएम ने शासकीय आवास पर ‘मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024’ का लोकार्पण किया। साथ ही उत्तराखण्ड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों को मोबाइल लर्निंग स्कूल की सुविधा हेतु दो बसों की भी शुरुआत की।

सीएम ने प्रतिभाशाली युवाओं को किया सम्मानित:

राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने देहरादून में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (देहरादून-महानगर) द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में युवाशक्ति को संबोधित करते हुए प्रतिभाशाली युवाओं को सम्मानित किया। साथ ही विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों के साथ पौधारोपण कर पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन भी किया।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications