UGC NET 2024 Result: यूजीसी नेट के नतीजों में देरी से छात्र नाराज, पीएम मोदी को लिखा पत्र

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में अभ्यर्थी ने यूजीसी नेट रिजल्ट में देरी और बार-बार कुप्रबंधन के कारण बड़े घोटाले की आशंका का जिक्र किया है।

यूजीसी नेट 2024 परीक्षा 21 अगस्त से 5 सितंबर तक आयोजित की गई थी। (इमेज-पीटीआई)

Santosh Kumar | October 8, 2024 | 07:01 PM IST

नई दिल्ली: यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 का इंतजार लाखों उम्मीदवारों को है। परिणाम में देरी से छात्रों का गुस्सा सोशल मीडिया पर स्पष्ट नजर आ रहा है। छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) से लगातार तीखे सवाल पूछ रहे हैं और रिजल्ट जल्द जारी करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच, एक उम्मीदवार ने रिजल्ट के संबंध में प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है।

अभ्यर्थी ने पीएम मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि हम पारदर्शिता और त्वरित कार्रवाई के लिए आपके तत्काल हस्तक्षेप का आग्रह करते हैं। गौरतलब है कि यूजीसी नेट 2024 परीक्षा पहले ही एक बार पेपर लीक होने के कारण रद्द हो चुकी है।

अब रिजल्ट में हो रही देरी से छात्र और भी परेशान हैं। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में अभ्यर्थी ने यूजीसी नेट 2024 के रिजल्ट में देरी और बार-बार कुप्रबंधन के कारण बड़े घोटाले की आशंका का जिक्र किया है। इसमें कहा गया है कि लाखों छात्र अनिश्चितता का सामना कर रहे हैं।

UGC NET 2024 Result: पत्र में क्या लिखा है?

सोशल मीडिया पर एक यूजर (@AskarRuqaim) ने पत्र की कॉपी शेयर की है। इसमें कहा गया है कि उत्तर कुंजी पर आपत्ति विंडो 14 सितंबर 2024 को बंद होने के बावजूद छात्र अभी भी बेसब्री से नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।

यह परीक्षा सहायक प्रोफेसरशिप, जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए पात्रता निर्धारित करने और भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए महत्वपूर्ण है, फिर भी एनटीए ने देरी पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दिया है।

लाखों छात्रों ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी निराशा व्यक्त की है, लेकिन एनटीए की ओर से कोई प्रतिक्रिया या स्वीकृति नहीं मिली है। हमें नहीं पता कि नतीजों में और कितनी देरी होगी।

Also read UGC NET Result 2024: 'पहले परीक्षा रद्द, अब रिजल्ट में देरी', यूजीसी नेट अभ्यर्थियों ने एनटीए पर उठाए सवाल

UGC NET Result 2024: पीएम मोदी से अपील

पत्र में आगे लिखा गया है कि हम आपसे (पीएम मोदी) अनुरोध करते हैं कि यूजीसी नेट 2024 के परिणाम जारी करने में तेजी लाने के लिए तुरंत हस्तक्षेप करें। एनटीए से नियमित अपडेट लाखों छात्रों की चिंता और अनिश्चितता को कम करने में मदद करेगी।

इसके अलावा, हमारा दृढ़ विश्वास है कि परीक्षा प्रक्रिया की गहन जांच आवश्यक है। भविष्य की परीक्षाएं इस तरह की कुव्यवस्था से मुक्त होनी चाहिए, जिससे लाखों छात्रों के हितों की रक्षा हो सके। हमें विश्वास है कि आप इस गंभीर मुद्दे को सुलझाने के लिए तत्काल कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि एनटीए ने 21 अगस्त से 5 सितंबर के बीच यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित की थी। आमतौर पर एनटीए उत्तर कुंजी जारी करने के बाद 7-10 दिनों के भीतर परिणाम जारी कर देता है, लेकिन परिणाम का अभी भी इंतजार है। अभ्यर्थी रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]