SSC MTS Admit Card 2024: एसएससी एमटीएस, हवलदार परीक्षा के लिए एप्लिकेशन स्टेटस लिंक एक्टिव, ऐसे करें चेक

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 9583 पद भरे जाएंगे, जिनमें 6144 मल्टी-टास्किंग स्टाफ (गैर-तकनीकी) और 3439 हवलदार के पद शामिल हैं।

एसएससी एमटीएस, हवलदार परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। (इमेज-आधिकारिक वेबसाइट)

Santosh Kumar | September 17, 2024 | 03:34 PM IST

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार 2024 भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करने से पहले एप्लीकेशन स्टेटस लिंक एक्टिव कर दिया है। परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार क्षेत्रीय की एसएससी वेबसाइटों पर जाकर इसकी जांच सकते हैं कि उनके आवेदन स्वीकार किए गए हैं या अस्वीकार किए गए हैं।

एसएससी पूर्वी क्षेत्र ने पहले ही अपनी वेबसाइट पर आवेदन की स्थिति उपलब्ध करा दी है, और बाकी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर भी जल्द ही ऐसा होने की उम्मीद है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगले सप्ताह जारी हो सकते हैं। एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती परीक्षा 30 सितंबर से 14 नवंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी।

SSC MTS Admit Card 2024: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 9583 पद भरे जाएंगे, जिसमें 6144 मल्टी-टास्किंग स्टाफ (गैर-तकनीकी) और 3439 हवलदार के पद शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी, दोनों सत्र अनिवार्य होंगे।

परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। सत्र I और सत्र II के सामान्य जागरूकता अनुभाग के प्रश्न अंग्रेजी, हिंदी और 13 क्षेत्रीय भाषाओं में पूछे जाएंगे। सत्र I में कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। सत्र II में, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक का नकारात्मक अंकन होगा।

चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)/शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) शामिल हैं। पीईटी और पीएसटी केवल हवलदार पद के लिए होंगे। एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की संभावना है।

Also read SSC: एसएससी ने भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

SSC MTS 2024 Application Status: ऐसे करें चेक

एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती परीक्षा की आवेदन स्थिति की जांच करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं-

  • एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जाएं।
  • होम पेज पर एसएससी एमटीएस 2024 आवेदन स्थिति लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलेगा, यहां अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें।
  • सबमिट पर क्लिक करें, और आवेदन स्थिति प्रदर्शित होगी।
  • आवेदन स्थिति की जांच करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की जरूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]