SSC: एसएससी ने भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

एसएससी की तरफ से जारी 10 सितंबर के नोटिस में कहा गया है कि आयोग के संज्ञान में आया है कि कुछ लोग सोशल मीडिया यानी यूट्यूब, ट्विटर, फेसबुक आदि के माध्यम से इन गतिविधियों में लगे हुए हैं।

उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान बाधा उत्पन्न करने से बचने की भी सलाह दी गई है।  (आधिकारिक वेबसाइट)उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान बाधा उत्पन्न करने से बचने की भी सलाह दी गई है। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | September 13, 2024 | 05:45 PM IST

नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सरकारी भर्ती परीक्षाओं से संबंधित किसी भी तरह की गड़बड़ी में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ अनुशासनात्मक और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

एसएससी ने अपनी अधिसूचना में कहा है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी रूप में परीक्षा सामग्री या किसी भी जानकारी को पूरी तरह या आंशिक रूप से या मौखिक या लिखित जैसे किसी भी माध्यम से खुलासा, प्रकाशन, स्टोर या सोशल मीडिया पर उसको प्रसारित करते हुआ पाया गया तो इसे गंभीर कदाचार माना जाएगा और उम्मीदवार को परीक्षा से वंचित/अयोग्य कर दिया जाएगा और उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई भी की जाएगी।

Background wave

आधिकारिक अधिसूचना में आगे कहा गया है कि परीक्षा केंद्र में आपूर्ति किए गए रफ पेपर को ले जाना या परीक्षा सामग्री के अनाधिकृत कब्जे में पाए जाने को गंभीर कदाचार माना जाएगा।

एसएससी की तरफ से जारी 10 सितंबर के नोटिस में कहा गया है कि आयोग के संज्ञान में आया है कि कुछ लोग सोशल मीडिया यानी यूट्यूब, ट्विटर, फेसबुक आदि के माध्यम से इन गतिविधियों में लगे हुए हैं। ऐसे उम्मीदवारों या इसमें शामिल व्यक्तियों/व्यक्तियों के खिलाफ नियमों के अनुसार अनुशासनात्मक और कानूनी कार्रवाई की जाएगी और यदि आवश्यक हो तो ऐसे मामलों की सूचना पुलिस को दी जाएगी।

उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान बाधा उत्पन्न करने से बचने की भी सलाह दी गई है। एसएससी ने बताया कि यदि कोई उम्मीदवार परीक्षा के संचालन में बाधा डालता है या परीक्षा स्थल पर गड़बड़ी करता हुआ पाया जाता है, तो ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

Also read UPSC CSE Mains Admit Card 2024: यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 20 सितंबर से एग्जाम

एसएससी सरकार की सबसे बड़ी भर्ती एजेंसियों में से एक है, जिसका मुख्य कार्य विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में गैर-राजपत्रित पदों के लिए चयन करना है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications