SSC Grade C Stenographer Result 2024: एसएससी ग्रेड सी स्टेनोग्राफर रिजल्ट जारी, ssc.gov.in से करें चेक

एसएससी की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर स्किल टेस्ट के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। एसएससी ग्रेड सी स्टेनो रिजल्ट फाइनल आंसर की के आधार पर घोषित किया गया है।

स्किल टेस्ट का शेड्यूल आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।स्किल टेस्ट का शेड्यूल आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

Saurabh Pandey | June 15, 2024 | 05:11 PM IST

नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने ग्रेड सी स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से अपना एसएससी ग्रेड सी स्टेनोग्राफर रिजल्ट 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी ग्रेड सी स्टेनोग्राफर रिजल्ट 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। आयोग ने स्टेनोग्राफी में कौशल परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ अंकों की भी घोषणा की है।

Background wave

एसएससी की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर स्किल टेस्ट के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। एसएससी ग्रेड सी स्टेनो रिजल्ट फाइनल आंसर की के आधार पर घोषित किया गया है। फाइनल आंसर की और क्वालीफाइड और नॉन क्वालीफाइड उम्मीदवारों की अंक सूची शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। आयोग ने प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ उम्मीदवारों से प्राप्त अभ्यावेदन की जांच की और फाइनल आंसर की तैयार करने से पहले इसमें बदलाव किए हैं।

Also read SSC Exam Calendar 2024-25: एसएससी एग्जाम कैलेंडर में संशोधन, नई तिथियों के साथ देखें पूरा शेड्यूल

एसएससी स्टेनोगाफर परीक्षा 09 मई 2024 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में वर्ष 2023 में से कुल 441 उम्मीदवारों और 2024 में से 485 उम्मीदवारों ने स्टेनोग्राफी में कौशल परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त की है।

SSC Grade C Stenographer: एसएससी कटऑफ अंक

स्टेनोग्राफी में कौशल परीक्षण के लिए उम्मीदवारों की योग्यता आयोग द्वारा निर्धारित कटऑफ अंकों के आधार पर निर्धारित की गई थी। एससी और एसटी श्रेणियों के लिए, कटऑफ प्रतिशत 20% था, जिसके अनुरूप कटऑफ अंक 40 था। यूआर (अनारक्षित) श्रेणी के लिए, कटऑफ प्रतिशत 30% था, और कटऑफ अंक 60 था।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications