NEET UG Result 2024: आधिकारिक मेल आईडी से कोई फटी हुई नीट ओएमआर शीट नहीं भेजी गई- वायरल वीडियो पर एनटीए

नीट रिजल्ट 2024 मामले में एक छात्रा ने वीडियो वायरल करते हुए उसे फटी हुई ओएमआर शीट मिलने का दावा किया था।

एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा में अनियमितता से इनकार किया है। (स्त्रोत- स्क्रीनग्रैब/वीडियो प्रियंका गांधी द्वारा आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट पर शेयर किया गया)एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा में अनियमितता से इनकार किया है। (स्त्रोत- स्क्रीनग्रैब/वीडियो प्रियंका गांधी द्वारा आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट पर शेयर किया गया)

Abhay Pratap Singh | June 11, 2024 | 07:40 AM IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा शेयर किए गए एक वायरल वीडियो का जवाब देते हुए कहा कि नीट 2024 की कोई फटी हुई ओएमआर शीट आधिकारिक मेल आईडी के माध्यम से नहीं भेजी गई थी। वायरल वीडियो में एक छात्रा ने फटी हुई ओएमआर शीट मिलने का दावा किया था।

वायरल वीडियो में आयुषी पटेल नाम की एक उम्मीदवार ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा परिणाम 2024 में कथित विसंगतियों का आरोप भी लगाया है। जिसके बाद, वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस नेता ने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार को परीक्षाओं में अनियमितताओं को ठीक करने के लिए गंभीर कदम उठाने होंगे।

एनटीए ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा कि, “आयुषी पटेल के वायरल वीडियो के संबंध में, जिसमें NEET (UG) 2024 स्कोरिंग में विसंगतियों और फटी हुई ओएमआर उत्तर पुस्तिका प्राप्त होने का दावा किया गया है। एनटीए स्पष्ट करता है कि आधिकारिक NTA आईडी के माध्यम से कोई फटी हुई OMR उत्तर पुस्तिका नहीं भेजी गई।”

Also readNEET UG 2024 Result: नीट रिजल्ट को लेकर सड़कों पर छात्रों की भीड़, शिक्षा मंत्रालय के निकट विरोध प्रदर्शन

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर जारी सूचना में आगे कहा कि, “ओएमआर आंसर शीट सही है और आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार अंक सटीक हैं। उम्मीदवार को स्कोरकार्ड केवल एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट से ही डाउनलोड करना चाहिए।”

नीट परीक्षा में अनियमितता मामले में गांधी ने पूछा कि, “क्या परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसियों की जवाबदेही तय नहीं की जानी चाहिए? क्या सरकार को अपना लापरवाह रवैया छोड़कर परीक्षा प्रणाली पर गंभीरता से विचार नहीं करना चाहिए? छात्रों की कड़ी मेहनत के साथ ‘अन्याय’ बंद होना चाहिए।”

हाल ही में, एनटीए ने बताया कि, शिक्षा मंत्रालय ने नीट 2024 परिणाम में 1,500 से अधिक उम्मीदवारों को दिए गए ग्रेस मार्क की समीक्षा के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। बता दें कि, मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणाम में 67 छात्रों के शीर्ष रैंक हासिल करने पर कई उम्मीदवारों ने गड़बड़ी का आरोप लगाया है। हालाँकि, एनटीए ने परीक्षा में गड़बड़ी होने से इनकार किया है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications