NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम स्थगित, 24 अगस्त को होगा जारी

नीट यूजी 2024 काउंसलिंग एमसीसी द्वारा चार राउंड में आयोजित की जाएगी, जिनमें से एक खाली सीटों के लिए एक अलग रिक्ति राउंड होगा। अखिल भारतीय कोटा के अलावा शेष 85% एमबीबीएस और बीडीएस सीटों को भरने के लिए राज्य स्तरीय काउंसलिंग का उपयोग किया जाएगा।

नीट यूजी 2024 काउंसलिंग एमसीसी द्वारा चार राउंड में आयोजित की जाएगी। (प्रतीकात्मक- पिक्सल्स)

Saurabh Pandey | August 23, 2024 | 06:48 PM IST

नई दिल्ली : मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नीट यूजी 2024 राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम स्थगित कर दिया है। समिति अब कल यानी 24 अगस्त को नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम घोषित करेगी। समिति चार राउंड में अखिल भारतीय कोटा की 15 प्रतिशत सीटों के लिए NEET UG काउंसलिंग आयोजित करेगी।

उम्मीदवारों को नीट यूजी राउंड 1 सीट आवंटन पत्र डाउनलोड करने के लिए अपना आवेदन नंबर और पासवर्ड आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर दर्ज कर लॉगिन करना होगा।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय ने एमसीसी को विकलांग उम्मीदवारों (सीडब्ल्यू) की सूची को संशोधित करने के लिए कहा है, जिसके परिणामस्वरूप, नीट यूजी काउंसलिंग 2024 राउंड 1 के परिणामों की घोषणा, जो 23 अगस्त को होने वाली थी, उसे स्थगित कर दिया गया है।

नीट यूजी 2024 काउंसलिंग एमसीसी द्वारा चार राउंड में आयोजित की जाएगी, जिनमें से एक खाली सीटों के लिए एक अलग रिक्ति राउंड होगा। अखिल भारतीय कोटा अलावा शेष 85% एमबीबीएस और बीडीएस सीटों को भरने के लिए राज्य स्तरीय काउंसलिंग का उपयोग किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपने पसंदीदा विश्वविद्यालय में एडमिशन प्राप्त करने के लिए संबंधित राउंड के लिए अपना पंजीकरण और चयन प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करना होगा।

नीट यूजी काउंसलिंग 2024 राउंड-1 के लिए आवंटित मेडिकल/डेंटल कॉलेजों में उम्मीदवारों को अपने मूल दस्तावेजों के साथ फिजिकल रिपोर्टिंग करना होगी। जिन उम्मीदवारों को राउंड 1 में सीट आवंटित की जाएगी, वे राउंड 1 से राउंड 2 में अपग्रेड करने की इच्छा का विकल्प चुन सकते हैं, जिसके लिए उन्हें आवंटित कॉलेज में मूल दस्तावेजों के साथ रिपोर्ट करना होगा।

Also read UP ITI Admissions 2024: यूपी आईटीआई एडमिशन के लिए द्वितीय आवंटन रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

NEET UG Counselling 2024: ऐसे करें चेक

  • एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर NEET UG काउंसलिंग 2024 राउंड 1 आवंटन परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • अब अपना परिणाम चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • अब इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]