NEET Row: नीट परीक्षाओं की अनिश्चितता को लेकर लोगों में आक्रोश है, स्थाई समाधान जरूरी- बसपा प्रमुख मायावती

समय की हानि के चलते ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1,563 उम्मीदवारों के लिए एनटीए ने 23 जून को दोबारा नीट यूजी 2024 परीक्षा आयोजित की थी।

नीट यूजी एवं पीजी परीक्षाओं को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने 'एक्स' पर अपना बयान किया जारी। (स्त्रोत - आधिकारिक 'एक्स' @Mayawati)नीट यूजी एवं पीजी परीक्षाओं को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने 'एक्स' पर अपना बयान किया जारी। (स्त्रोत - आधिकारिक 'एक्स' @Mayawati)

Abhay Pratap Singh | July 1, 2024 | 04:59 PM IST

नई दिल्ली: नीट यूजी परिणाम 2024 जारी होने के बाद कथित पेपर लीक और अनियमितता को लेकर नीट विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच सोमवार को बसपा प्रमुख मायावती ने मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम सहित अन्य परीक्षाओं की पवित्रता को लेकर स्थायी समाधान की मांग की है।

नीट यूजी रिजल्ट 2024 में 67 छात्रों द्वारा 720 अंक प्राप्त करने पर एनटीए ने बताया कि ‘समय की हानि’ के चलते कुछ छात्रों को ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं। नीट विवाद का मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद 1,563 उम्मीदवारों के लिए 23 जून को दोबारा नीट यूजी परीक्षा आयोजित की गई थी।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि, “देश में समय-समय पर होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की पवित्रता के साथ ही वर्तमान में खासकर मेडिकल की नीट-यूजी एवं पीजी परीक्षाओं को लेकर जो अनिश्चितता बनी हुई है उससे लोगों में बेचैनी, चिन्ता व आक्रोश की लहर स्वाभाविक, जिसका शीघ्र सही स्थाई समाधान निकालना बहुत ही जरूरी।”

Also readNEET UG Controversy: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का पीएम मोदी को पत्र, नीट परीक्षा समाप्त करने की मांग

मायावती ने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “वैसे आल इण्डिया ही नहीं बल्कि यूपी समेत राज्यों में होने वाली परीक्षाओं में पेपर लीक व सरकारी भर्तियों में भ्रष्टाचार का मामला भी अति-गंभीर, दुःखद व चिन्तनीय है।”

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आगे कहा, “इन समस्याओं के प्रति किसी प्रकार की सरकारी लापरवाही और न ही राजनीति उचित बल्कि इसकी रोकथाम के लिए सख्त कदम आवश्यक है।” बता दें, केंद्र ने कथित पेपर लीक व अनियमितता के आरोपों के चलते नीट पीजी परीक्षा स्थगित व यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी थी।

NEET PG Exam Date 2024: यूजीसी नेट, एनसीईटी और सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा तिथि

संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा सीबीटी मोड में 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, NCET 2024 परीक्षा 10 जुलाई को होगी और ज्वाइंट सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 25 से 27 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हाल ही में कहा कि नीट पीजी परीक्षा कार्यक्रम सोमवार या मंगलवार को जारी किया जाएगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications