NEET PG 2024: बीएफयूएचएस ने एमडी, एमएस, पीजी डिप्लोमा, अल्ट्रासोनोग्राफी और डीएनबी के लिए पंजीकरण किया शुरू

सभी सेवारत पीसीएमएस उम्मीदवारों को प्रोत्साहन अंक प्राप्त करने के लिए 30 सितंबर तक सचिव, पंजाब सरकार, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से प्राप्त एनओसी पेश करना होगा।

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज में मेडिकल पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू। (स्त्रोत-आधिकारिक वेबसाइट)

Abhay Pratap Singh | September 24, 2024 | 11:09 AM IST

नई दिल्ली: बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (BFUHS) ने नीट पीजी 2024 के तहत एमडी/ एमएस/ पीजी डिप्लोमा/ अल्ट्रासोनोग्राफी में 6 माह का प्रशिक्षण/ डीएनबी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए bfuhs.ac.in पर पंजीकरण प्रक्रिया 23 सितंबर से शुरू कर दी है। पंजीकरण की आखिरी तिथि 30 सितंबर तय की गई है।

नोटिस के अनुसार, “सभी इच्छुक पात्र नीट पीजी 2024 योग्य उम्मीदवारों के लिए पंजाब राज्य में ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं और आगे के राउंड के लिए कोई और पंजीकरण की अनुमति नहीं दी जाएगी। पंजीकरण के लिए ऑनलाइन पोर्टल 30.09.2024 को बंद हो जाएगा।”

आगे कहा गया कि, “सभी सेवारत पीसीएमएस उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि प्रोत्साहन अंक प्राप्त करने के लिए 30 सितंबर 2024 तक पंजाब सरकार के सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से एनओसी प्राप्त करना होगा। इसे विश्वविद्यालय को ईमेल आईडी pgadmissionsbfuhs@gmail.com के माध्यम से भेजना होगा तथा विश्वविद्यालय के ऑनलाइन पोर्टल पर भी अपलोड करना होगा।”

Also read UP NEET PG 2024 Counselling: यूपी नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 पंजीकरण upneet.gov.in पर शुरू

बीएफयूएचएस निर्देश के अनुसार, प्रोत्साहन अंक प्रदान करने के लिए पात्र पीसीएमएस उम्मीदवारों सहित सभी उम्मीदवारों की सूची एनबीई, नई दिल्ली को भेजी जाएगी ताकि नीट पीजी-2024 के तहत उम्मीदवारों की मेरिट सूची तैयार की जा सके।

नोटिस में कहा गया है कि विश्वविद्यालय इस कट ऑफ तिथि के बाद पंजीकरण/ प्रोत्साहन अंक जोड़ने के किसी भी अनुरोध पर विचार करने की स्थिति में नहीं होगा। अधिक जानकारी और नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवार बीएफयूएचएस की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bfuhs.ac.in/ पर विजिट कर सकते हैं।

Baba Farid University of Health Sciences: आवेदन कैसे करें?

निम्नलिखित चरणों का पालन करके उम्मीदवार आसानी से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं:

  • आधिकारिक वेबसाइट https://bfuhs.ac.in/testpg2024mdms/main.aspx पर जाएं।
  • उम्मीदवार ‘पंजीकरण’ लिंक पर क्लिक करें और फिर ‘Proceed’ टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद मांगी गई जानकारी दर्ज करें और पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें।
  • जनरेट क्रेडेंशियल की सहायता से लॉगिन करें और आवेदन फॉर्म भरें।
  • भरे गए फॉर्म को सबमिट करें और प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]