FMGE 2024 Pass Certificates: एनबीईएमएस 20 अगस्त से जारी करेगा एफएमजीई पास प्रमाणपत्र

एफएमजीई पास सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सूचना बुलेटिन में निर्धारित और एंट्री स्लिप में सूचीबद्ध दस्तावेजों की मूल प्रति लानी होगी। उम्मीदवारों को एनबीईएमएस कार्यालय में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश पर्ची का प्रिंट आउट लाना होगा।

एनबीईएमएस ने एफएमजीई परीक्षा 6 जुलाई को 35,819 उम्मीदवारों के लिए आयोजित की थी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | August 12, 2024 | 12:48 PM IST

नई दिल्ली : नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) 20 अगस्त से फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (एफएमजीई) परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के पास सर्टिफिकेट जारी करेगा। पात्र उम्मीदवारों के लिए प्रमाणपत्र 20 अगस्त से 21 सितंबर तक पीएसपी क्षेत्र, सेक्टर-9, द्वारका, नई दिल्ली में एनबीईएमएस कार्यालय में उपलब्ध होंगे।

ये प्रमाणपत्र केवल प्रत्येक व्यक्तिगत उम्मीदवार की एंट्री स्लिप पर निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, 20 अगस्त से 21 सितंबर तक पीएसपी एरिया, सेक्टर-9, द्वारका, नई दिल्ली स्थित एनबीईएमएस कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से जारी किए जाएंगे। पात्र उम्मीदवारों को अपना पास प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए दी गई तिथि और समय पर उपस्थित होना आवश्यक है।

एफएमजीई पास सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सूचना बुलेटिन में निर्धारित और एंट्री स्लिप में सूचीबद्ध दस्तावेजों की मूल प्रति लानी होगी। उम्मीदवारों को एनबीईएमएस कार्यालय में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश पर्ची का प्रिंट आउट लाना होगा।

FMGE 2024 Pass Certificates: परीक्षा विवरण

एनबीईएमएस ने एफएमजीई परीक्षा 6 जुलाई को 35,819 उम्मीदवारों के लिए आयोजित की थी। इस वर्ष, FMGE 2024 21 राज्यों के 50 शहरों के 71 केंद्रों में आयोजित किया गया था। परीक्षा सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए एनबीईएमएस ने परीक्षा प्रक्रिया की निगरानी के लिए 250 से अधिक मूल्यांकनकर्ताओं को नियुक्त किया था।

इसके अतिरिक्त, द्वारका में एनबीईएमएस मुख्यालय में एक कमांड सेंटर स्थापित किया गया था, जहां शासी निकाय के सदस्य, एनबीईएमएस अधिकारी, 20 टीसीएस कर्मियों की एक तकनीकी टीम और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने परीक्षा की निगरानी की।

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर लाइव सीसीटीवी फीड के माध्यम से बारीकी से नजर रखी गई। अधिकारियों के अनुसार, टीसीएस अधिकारियों की एक ग्राउंड टीम परीक्षा केंद्रों पर परिचालन और लॉजिस्टिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए साइट पर थी।

Also read Punjab NEET UG 2024 Counselling: पंजाब नीट यूजी काउंसलिंग पंजीकरण bfuhs.ac.in पर शुरू, 15 अगस्त लास्ट डेट

FMGE 2024: एंट्री स्लिप डाउनलोड का तरीका

  • एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट - natboard.edu.in पर जाएं।
  • नोटिफिकेशन सेक्शन से, 'एफएमजीई पास प्रमाणपत्र वितरण के संबंध में' लिंक पर क्लिक करें।
  • अब पीडीएफ में एफएमजीई 2024 प्रवेश पर्ची डाउनलोड करने का लिंक होगा, उस पर क्लिक करें।
  • अब रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • एफएमजीई 2024 पास प्रमाणपत्र के लिए प्रवेश पर्ची डाउनलोड करें।
  • प्रवेश पर्ची का प्रिंटआउट लें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]