MPPSC MO Recruitment 2024: एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती पंजीकरण mppsc.mp.gov.in पर शुरू, 4 अगस्त लास्ट डेट

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए तारीख की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गई है। इसे अगस्त या सितंबर 2024 में आयोजित किए जाने की संभावना है। परीक्षा राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में होने वाली है।

राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में होने वाली है। (प्रतीकात्मक- पिक्सल्स)

Saurabh Pandey | July 6, 2024 | 09:08 AM IST

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग(एमपीपीएससी) की तरफ से सार्वजनिक स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग में चिकित्सा अधिकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन रिक्तियों के लिए पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अगस्त 2024 तक है।

एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन पत्र में त्रुटि सुधार के लिए 8 जुलाई से 6 अगस्त तक मौका रहेगा। उम्मीदवार 50 रुपये का करेक्शन शुल्क देकर आवेदन पत्र में वांछित सुधार कर सकेंगे।

MPPSC Medical Officer Recruitment 2024: पात्रता

मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के भीतर होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास भारतीय चिकित्सा परिषद से एमबीबीएस या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

MPPSC Medical Officer Recruitment 2024: रिक्तियों की संख्या

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी पद के लिए कुल 690 रिक्तियां जारी की गई हैं। रिक्तियों का कैटेगरीवाइज विवरण नीचे देख सकते हैं।

  • अनारक्षित - 96 पद
  • अनुसूचित जाति - 57 पद
  • अनुसूचित जनजाति - 380 पद
  • अन्य पिछड़ा वर्ग - 96 पद
  • आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग - 61 पद

MPPSC Medical Officer Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार और एमपी राज्य के उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

Also read SSC CPO Answer Key 2024: एसएससी सीपीओ उत्तर कुंजी जल्द ssc.gov.in पर होगी जारी

MPPSC MO Recruitment 2024: वेतन

एमपीपीएससी के माध्यम से नियुक्त चिकित्सा अधिकारियों को 5,400 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 15,600 रुपये से 39,100 रुपये तक का वेतनमान मिलता है। इसके साथ ही अन्य सभी प्रकार के भत्ते भी मिलते हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]