Maharashtra NEET PG 2024 Counselling: महाराष्ट्र नीट पीजी काउंसलिंग पंजीकरण की लास्ट डेट 6 अक्टूबर तक आगे बढ़ी

महाराष्ट्र नीट पीजी 2024 काउंसलिंग 50 प्रतिशत राज्य कोटा सीटों के आवंटन के लिए आयोजित की जा रही है। महाराष्ट्र के मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में 4,784 एमडी, एमएस और पीजी डिप्लोमा सीटों के आवंटन के लिए काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।

एनआरआई, गैर सहायता प्राप्त निजी/अल्पसंख्यक मेडिकल कॉलेजों में केवल 15 प्रतिशत एनआरआई कोटा सीटों के लिए पात्र हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | October 4, 2024 | 06:34 PM IST

नई दिल्ली : महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (सीईटी सेल) ने महाराष्ट्र नीट पीजी काउंसलिंग 2024 के लिए पंजीकरण करने की समय सीमा 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवारों ने नीट पीजी परीक्षा उत्तीर्ण की है और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे महाराष्ट्र नीट पीजी काउंसलिंग 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट, medical2024.mahacet.org के माध्यम से अपेक्षित शुल्क का भुगतान करे आवेदन कर सकेंगे।

राज्य सीईटी सेल ने कहा कि महाराष्ट्र नीट पीजी 2024 काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण विंडो 2 अक्टूबर को बंद कर दी गई थी, लेकिन कार्यालय को पंजीकरण के विस्तार के संबंध में उम्मीदवारों से अनुरोध प्राप्त हुआ। इसलिए, उम्मीदवारों के शैक्षणिक हित को ध्यान में रखते हुए राज्य सीईटी सेल ने ऑनलाइन पंजीकरण का विस्तार करने का निर्णय लिया है।

Maharashtra NEET PG 2024 Counselling: आवेदन शुल्क

महाराष्ट्र नीट पीजी काउंसलिंग 2024 में बाद के राउंड के दौरान रिक्त सीटों की उपलब्धता के आधार पर प्रवेश की पेशकश के लिए चार या अधिक ऑनलाइन महाराष्ट्र सीएपी राउंड होंगे। उम्मीदवारों को वरीयता क्रम में अपनी पसंद के पाठ्यक्रम और कॉलेज भी चुनना होगा। जो छात्र सीट आवंटन से संतुष्ट नहीं हैं, वे लगातार राउंड में अपग्रेड का विकल्प चुन सकेंगे। पंजीकरण पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 3,000 रुपये का भुगतान करना होगा।

Maharashtra NEET PG 2024 Counselling: कॉलेज फीस

आरक्षित कैटेगरी वाले मेडिकल उम्मीदवारों को सरकारी कॉलेजों के लिए 12,500 रुपये और निजी कॉलेजों के लिए 1 लाख रुपये की राशि जमा करनी होगी।

Also read UP NEET UG Counselling 2024: यूपी नीट यूजी राउंड 3 के लिए रजिस्ट्रेशन 7 अक्टूबर से होंगे शुरू, जानें शेड्यूल

Maharashtra NEET PG 2024 Counselling: शेड्यूल

  • पंजीकरण - 6 अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक शुरू होगा
  • पंजीकरण शुल्क (3,000 रुपये गैर-वापसी योग्य) और सिक्योरिटी डिपॉजिट करने की विस्तारित तिथि - 7 अक्टूबर रात्रि 11.59 बजे तक
  • सभी आवश्यक रंगीन स्कैन मूल दस्तावेजों को पीडीएफ में अपलोड करना - 7 अक्टूबर रात्रि 11.59 बजे तक
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]