Latur ITI Professor: लातूर आईटीआई प्रोफेसर निलंबित; छात्रों से जबरन घर का शौचालय साफ कराने का आरोप

औसा स्थित आईटीआई की प्रोफेसर मनीषा खानपुरे को संस्थान ने 2 जुलाई को निलंबित कर दिया गया, क्योंकि उन पर 3 छात्राओं का कथित तौर पर शोषण और उत्पीड़न करने का आरोप लगा था।

प्रोफेसर ने छात्राओं को कम अंक देने की धमकी देकर उनसे घर के काम करवाए। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)प्रोफेसर ने छात्राओं को कम अंक देने की धमकी देकर उनसे घर के काम करवाए। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | July 5, 2024 | 02:25 PM IST

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) की प्रोफेसर मनीषा खानपुरे को कुछ छात्राओं से घर के काम करवाने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। अधिकारी ने शुक्रवार (5 जुलाई) को इसकी जानकारी मीडिया से साझा की। संस्थान की प्रिंसिपल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए खबर की पुष्टि की।

जानकारी के अनुसार, औसा स्थित आईटीआई की प्रोफेसर मनीषा खानपुरे को संस्थान ने 2 जुलाई को निलंबित कर दिया था, क्योंकि उन पर 3 छात्राओं का कथित तौर पर शोषण और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया था। प्रिंसिपल इंदिरा रणभीडकर ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा पिछले सप्ताह रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपे जाने के बाद यह कार्रवाई की गई।

Also readNEET Controversy: सरकार के खिलाफ राजस्थान यूथ कांग्रेस का 'रेल रोको अभियान', नीट परीक्षा रद्द करने की मांग

इस ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि प्रोफेसर ने छात्राओं को कम अंक देने की धमकी देकर उनसे घर के काम और शौचालय साफ करवाए। इस बीच, प्रोफेसर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें आईटीआई प्रोफेसर मनीषा खानपुरे छात्राओं से घर का कूड़ा साफ करवाती नजर आ रही हैं। छात्राओं और अभिभावकों की ओर से शिकायत मिलने के बाद प्रोफेसर को ज्ञापन सौंपा गया।

प्रिंसिपल रणभिडकर ने कहा कि छात्रों और अभिभावकों की ओर से शिकायत मिलने के बाद प्रोफेसर को एक ज्ञापन जारी किया गया। उन्होंने कहा कि 3 सदस्यों की एक जांच समिति गठित की गई और उसकी रिपोर्ट के आधार पर प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications