JIPMAT Answer Key 2024: जिपमैट उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने का आज आखिरी दिन, जानें प्रक्रिया

अभ्यर्थियों की प्रतिक्रिया पत्रक और प्रश्न पत्र भी अभ्यर्थी लॉगिन विंडो के माध्यम से उपलब्ध करा दिए गए हैं। एनटीए द्वारा जिपमैट 2024 परीक्षा 6 जून को आयोजित की गई थी।

जिपमैट उत्तर कुंजी को चुनौती देने की प्रक्रिया इस लेख में दी गई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | June 14, 2024 | 01:07 PM IST

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (जिपमैट 2024) की प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का आज (14 जून) आखिरी दिन है। उम्मीदवार आज रात 9.30 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/JIPMAT/ के माध्यम से जिपमैट आंसर-की 2024 को चुनौती दे सकते हैं।

आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 200 रुपये का गैर-वापसी योग्य शुल्क देना होगा। एनटीए ने बताया कि अंतिम उत्तर कुंजी तैयार करने के लिए विषय विशेषज्ञों द्वारा आपत्तियों की समीक्षा की जाएगी।

जिपमैट परिणाम 2024 भी अंतिम उत्तर कुंजी पर आधारित होगा। एनटीए द्वारा जिपमैट 2024 परीक्षा 6 जून को आयोजित की गई थी। इसमें कहा गया है, "शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से 14 जून 2024 तक (रात 11:50 बजे तक) किया जा सकता है।

शुल्क की रसीद के बिना किसी चुनौती पर विचार नहीं किया जाएगा।" हालांकि, आपत्ति स्वीकार किए जाने के बारे में उम्मीदवारों को कोई अपडेट नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थियों की प्रतिक्रिया पत्रक और प्रश्न पत्र भी अभ्यर्थी लॉगिन विंडो के माध्यम से उपलब्ध करा दिए गए हैं।

Also read NEST 2024 Correction Window: नेस्ट आवेदन सुधार विंडो का आज आखिरी दिन, शाम 6 बजे तक करें करेक्शन

JIPMAT Answer Key 2024: कैसे चुनौती दें?

उम्मीदवार जिपमैट उत्तर कुंजी 2024 को चुनौती देने के लिए नीचे दिए गए विस्तृत निर्देशों का पालन कर सकते हैं-

  • आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/JIPMAT/ पर जाएं।
  • होमपेज पर, JIPMAT Provisional Answer Key 2024 Link पर क्लिक करें।
  • आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • ‘उत्तर कुंजी देखें/चुनौती दें’ बटन पर क्लिक करें।
  • विकल्पों पर क्लिक करें और चुनौती शुल्क का भुगतान करें।
  • सबमिट करें और पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें।

बता दें कि जिपमैट 2024 शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) बोधगया और IIM जम्मू में प्रबंधन में 5 वर्षीय एकीकृत कार्यक्रम में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]