World's Best School Prize 2024: दुनिया के टॉप स्कूलों की सूची में 5 भारतीय विद्यालय शामिल, लिस्ट जारी

World's Best School Prize 2024 के प्रत्येक श्रेणी के 3 फाइनलिस्टों की घोषणा सितम्बर में की जाएगी तथा विजेताओं की घोषणा नवम्बर में की जाएगी।

शीर्ष स्कूलों की सूची में शामिल विद्यालयों को मिलेगी पुरस्कार राशि। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)शीर्ष स्कूलों की सूची में शामिल विद्यालयों को मिलेगी पुरस्कार राशि। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | June 14, 2024 | 12:07 PM IST

नई दिल्ली: टी4 एजुकेशन ने 2024 के लिए विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्कूल पुरस्कारों की शीर्ष 10 सूची जारी की है। इस सूची में भारत के 5 स्कूल शामिल हैं। विश्व सर्वश्रेष्ठ स्कूल पुरस्कार 2024 दुनिया के प्रतिष्ठित शिक्षा पुरस्कारों में से एक है। इसमें शामिल शीर्ष स्कूल को विजेता के रूप में 50,000 डॉलर की पुरस्कार राशि साझा की जाती है।

इस सूची में सामुदायिक सहयोग की कैटेगरी में तमिलनाडु के कालवी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का नाम शीर्ष 10 स्कूलों में है। पर्यावरण संबंधी कार्रवाई के लिए दिल्ली के वसंत कुंज स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल को शामिल किया गया है।

नवाचार की श्रेणी में, मध्य प्रदेश के सीएम राइज स्कूल विनोबा, रतलाम को नामांकित किया गया है। स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने की श्रेणी में, भारत के 2 स्कूलों, मुंबई पब्लिक स्कूल एल.के. वाघजी इंटरनेशनल और सीएम राइज स्कूल, कल्याणपुरा को नामांकित किया गया है।

Also readजम्मू-कश्मीर के सभी स्कूलों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य, शिक्षा विभाग का आदेश

World's Best School Prize 2024 के प्रत्येक श्रेणी के 3 फाइनलिस्टों की घोषणा सितम्बर में की जाएगी तथा विजेताओं की घोषणा नवम्बर में की जाएगी। इसके अलावा, 5 श्रेणियों में चुने गए सभी 50 स्कूल सार्वजनिक मतदान में भी हिस्सा लेंगे, जो 13 जून से शुरू हो चुका है। 5 पुरस्कारों के विजेताओं का चयन एक विशेषज्ञ निर्णायक अकादमी द्वारा कठोर मानदंडों के आधार पर किया जाएगा।

28 जून तक सबसे ज़्यादा वोट पाने वाले स्कूल को सामुदायिक विकल्प पुरस्कार और टी4 एजुकेशन के सर्वश्रेष्ठ स्कूल टू वर्क कार्यक्रम की सदस्यता मिलेगी, जिससे शिक्षकों की भलाई और शिक्षकों की भर्ती और उन्हें बनाए रखने में मदद मिलेगी। आप आधिकारिक वेबसाइट पर श्रेणीवार पूरी सूची देख सकते हैं- t4.education/blog/worlds-best-school-prizes-2024-top-10-shortlists-revealed/

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications