IIT Delhi Recruitment Results 2023: आईआईटी दिल्ली गैर शिक्षण भर्ती रिजल्ट nta.ac.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आईआईटी दिल्ली गैर शिक्षण भर्ती रिजल्ट 2024 प्रशासनिक सहायक पदों के लिए चयनित 13 उम्मीदवारों में से 4 उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी से, एससी और ओबीसी श्रेणी से तीन-तीन, ईडब्ल्यूएस से 3 और यूआर-पीडब्ल्यूडी श्रेणी से 1 उम्मीदवार हैं।

आईआईटी दिल्ली गैर शिक्षण भर्ती रिजल्ट 2024 जारी हो चुका है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | May 11, 2024 | 02:59 PM IST

नई दिल्ली : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने गैर-शिक्षण पदों के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी दिल्ली) भर्ती परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। आईआईटी दिल्ली भर्ती परिणामों के अनुसार, 13 उम्मीदवारों को प्रशासनिक सहायक पद के लिए और 27 उम्मीदवारों को सहायक प्रशासनिक अधिकारी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

आईआईटी दिल्ली गैर-शिक्षण भर्ती परीक्षा के लिए जो उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं, वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं। परीक्षा एजेंसी ने कहा कि प्रशासनिक सहायक पद के लिए एसटी श्रेणी में कोई उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिला और सहायक प्रशासनिक अधिकारी के लिए किसी भी पीडब्ल्यूडी VI (बी, एलवी) श्रेणी के उम्मीदवार का चयन नहीं किया गया।

प्रशासनिक सहायक पदों के लिए चयनित 13 उम्मीदवारों में से 4 उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी से, एससी और ओबीसी श्रेणी से तीन-तीन, ईडब्ल्यूएस से 3 और यूआर-पीडब्ल्यूडी श्रेणी से 1 उम्मीदवार हैं। सहायक प्रशासनिक अधिकारी परिणामों के अनुसार, 27 चयनित उम्मीदवारों में से, अधिकांश 16 उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी के थे, 5 अभ्यर्थी ओबीसी, 3 ईडब्ल्यूएस, दो एससी और एक एसटी श्रेणी से थे।

Also read Gujarat HC Recruitment 2024: गुजरात हाईकोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती, gujarathighcourt.nic.in से करें आवेदन

IIT Delhi Recruitment Results 2023: डाउनलोड का तरीका

  • एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट https://nta.ac.in/ पर जाएं।
  • होमपेज पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली भर्ती परीक्षा (गैर शिक्षण पद) 2023 के परिणाम की घोषणा लिंक पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुलेगी।
  • शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची देखें।
  • रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट प्राप्त करें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]