IIT Delhi ने ब्रांड मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम का दूसरा बैच किया लॉन्च, आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई

इस कोर्स के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय ((यूजीसी/एआईसीटीई/डीईसी/एआईयू/राज्य सरकार/मान्यता प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय)) से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री (10+2+3) होनी चाहिए।

आईआईटी दिल्ली ने ब्रांड मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। (इमेज-X/@iitdelhi)आईआईटी दिल्ली ने ब्रांड मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। (इमेज-X/@iitdelhi)

Santosh Kumar | July 10, 2024 | 05:33 PM IST

नई दिल्ली: आईआईटी दिल्ली (सीईपी) ने ब्रांड मैनेजमेंट में एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम का दूसरा बैच शुरू किया है। योग्य उम्मीदवार सर्टिफिकेशन प्रोग्राम के दूसरे बैच के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ब्रांड मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 28 जुलाई तक छात्रों के लिए खुली है। नया बैच पहले बैच की सफलता पर आधारित है। कोर्स को खास तौर पर ब्रांड मैनेजमेंट में विशेषज्ञता बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है।

यह प्रोग्राम उन पेशेवरों के लिए है जो आईआईटी दिल्ली के प्रतिष्ठित प्रोफेसरों से कठोर पाठ्यक्रम के माध्यम से अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं। सत्र हर रविवार को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित किए जाते हैं, जिससे काम की प्रतिबद्धताओं में न्यूनतम व्यवधान होता है।

Brand Management Course: पात्रता मानदंड

प्रोग्राम का उद्देश्य प्रतिभागियों को उनके काम और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन बनाए रखने में मदद करना है, साथ ही ब्रांड प्रबंधन में उनके कौशल और ज्ञान को बढ़ाना है। इस कोर्स के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री (10+2+3) होनी चाहिए।

आईआईटी दिल्ली द्वारा की जाने वाली स्क्रीनिंग और चयन प्रक्रिया यह सुनिश्चित करती है कि केवल सबसे योग्य और प्रेरित उम्मीदवारों का ही चयन किया जाए। इस कोर्स को सफलतापूर्वक करने वाले प्रतिभागियों को एक प्रमाण पत्र प्राप्त होगा, बशर्ते कि वे 50% अंक प्राप्त करें और 70% उपस्थिति बनाए रखें। जो लोग 70% उपस्थिति बनाए रखते हैं, लेकिन 50% अंक प्राप्त नहीं करते हैं, उन्हें "भागीदारी प्रमाण पत्र" प्राप्त होगा।

Also readIIT Delhi में NCAHT ने दृष्टिबाधित व्यक्तियों के लिए लॉन्च किए सहायक प्रौद्योगिकी उत्पाद

आईआईटी दिल्ली के ब्रांड मैनेजमेंट ऑनलाइन सर्टिफिकेशन प्रोग्राम में एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम का मूल्यांकन पूरी तरह से कैपस्टोन प्रोजेक्ट पर आधारित है। यह सुनिश्चित करता है कि प्रतिभागी वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों में पाठ्यक्रम अवधारणाओं को लागू करके व्यावहारिक और अनुभवात्मक शिक्षा में संलग्न हों।

आईआईटी दिल्ली ने ब्रांड मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अधिक जानकारी और आवेदन के लिए उम्मीदवार आईआईटी दिल्ली ब्रांड मैनेजमेंट प्रोग्राम की वेबसाइट पर जाएं।

इसका सीधा लिंक यहां दिया गया है- jaroeducation.com/pages/iit-delhi/brand-management/?utm_source=PR. इसके अलावा, किसी भी समस्या का सामना करने पर उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर +91 8433740178 पर संपर्क कर सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications