IIM Kozhikode: आईआईएम कोझिकोड, टाइम्सप्रो ने सीएक्सओ के लिए स्ट्रैटजिक मैनेजमेंट प्रोग्राम की शुरुआत की

सीएक्सओ के लिए स्ट्रैटजिक मैनेजमेंट प्रोग्राम 10 महीने की अवधि का होगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य ट्रेनिंग के जरिये निर्णय लेने की प्रक्रिया की व्यापक समझ पैदा करना है।

स्ट्रैटजिक मैनेजमेंट प्रोग्राम स्ट्रैटजिक नॉलेज और लीडरशिप स्किल को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।स्ट्रैटजिक मैनेजमेंट प्रोग्राम स्ट्रैटजिक नॉलेज और लीडरशिप स्किल को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

Abhay Pratap Singh | May 7, 2024 | 03:52 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय प्रबंधन संस्थान कोझिकोड (आईआईएमके) ने टाइम्सप्रो के सहयोग से चीफ एक्सपीरियंस ऑफिसर्स (सीएक्सओ) के लिए स्ट्रैटजिक मैनेजमेंट प्रोग्राम की शुरुआत की है। यह कार्यक्रम सीएक्सओ और सीनियल लेवल के अधिकारियों को आज के गतिशील व्यावसायिक क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन के लिए आवश्यक स्ट्रैटजिक नॉलेज और लीडरशिप स्किल को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

सीएक्सओ के लिए स्ट्रैटजिक मैनेजमेंट प्रोग्राम 10 महीने की अवधि का होगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य ट्रेनिंग के जरिये निर्णय लेने की प्रक्रिया की व्यापक समझ पैदा करना है। वहीं, बड़े पैमाने पर संगठनात्मक परिवर्तन का नेतृत्व करने के लिए आवश्यक दक्षता को विकसित करना है।

स्ट्रैटजिक मैनेजमेंट कार्यक्रम अभ्यर्थियों को रणनीतिक दूरदर्शिता, विश्लेषणात्मक और नेतृत्व कौशल के साथ सशक्त बनाता है। कार्यक्रम सीएक्सओ को रणनीतिक प्रबंधन सिद्धांत और प्रथाओं की समझ हासिल करने में भी मदद करता है, जो व्यावसायिक समस्याओं का विश्लेषण करने, रणनीति विकसित करने और उन्हें प्रभावी ढंग से लागू करने में सक्षम बनाता है।

आईआईएम कोझिकोड के डायरेक्टर प्रोफेसर देबाशीष चटर्जी ने कहा कि, “आईआईएम कोझिकोड उत्कृष्टता के लिए ज्ञान और कौशल के साथ अधिकारियों को सशक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धता में मजबूत है। सीएक्सओ के लिए स्ट्रैटजिक मैनेजमेंट कार्यक्रम उच्चतम क्षमता की कार्यकारी शिक्षा प्रदान करने के लिए संस्थान के समर्पण का प्रतीक है, जो प्रासंगिक और परिवर्तनकारी दोनों है।”

Also readIIMC New Delhi 2024: आईआईएमसी ने दो नए मास्टर्स प्रोग्राम की शुरुआत की, पीजी डिप्लोमा काउंसलिंग शेड्यूल जानें

प्रोफेसर देबाशीष चटर्जी ने आगे कहा कि, “हम इस अग्रणी कार्यक्रम में अपने शिक्षार्थियों का स्वागत करने और नेतृत्व उत्कृष्टता की दिशा में उनके मार्ग पर उनकी सहायता करने का इंतजार कर रहे हैं।” अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.iimk.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

टाइम्सप्रो के चीफ बिजनेस ऑफिसर - एग्जिक्यूटिव एजुकेशन सुनील सूद ने कहा कि, “तेजी से विकसित हो रहे कारोबारी माहौल में सीएक्सओ को तमाम चुनौतियों और संभावनाओं का सामना करना पड़ता है। वास्तविक दुनिया के दृष्टिकोण के साथ स्वयं को जोड़कर हमारे शिक्षार्थी व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करेंगे, जिससे उनके संगठनों में परिवर्तनकारी बदलाव आएंगे।”

कार्यक्रम टाइम्सप्रो के इंटरएक्टिव लर्निंग (आईएल) प्लेटफॉर्म के माध्यम से संचालित किया जाएगा और डायरेक्ट-टू-डिवाइस (डी2डी) मोड के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। शिक्षार्थियों को रणनीतिक सोच, व्यवसाय योजना और जोखिम प्रबंधन, डेटा विज्ञान और विश्लेषण, लाभ योजना और कॉर्पोरेट वित्त, डिजिटल परिवर्तन जैसे विभिन्न मॉड्यूल से अवगत कराया जाएगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications