CS Professional,Executive Results 2024: आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल-एग्जिक्यूटिव जून रिजल्ट कल होगा जारी

आईसीएसआई सीएस एग्जिक्यूटिव स्कोरकार्ड उम्मीदवारों को ऑफलाइन जारी नहीं किए जाएंगे। सीएस कार्यकारी स्कोरकार्ड पात्र उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा।

उम्मीदवार अपनी मार्कशीट आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | August 24, 2024 | 08:58 AM IST

नई दिल्ली : इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) कल यानी 25 अगस्त को जून 2024 में आयोजित सीएस प्रोफेशनल और एग्जिक्यूटिव परीक्षाओं (2017 और 2022 दोनों पाठ्यक्रम) के परिणाम घोषित करेगा। इन दोनों परीक्षाओं में शामिल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाकर अपना स्कोरकार्ड देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

आईसीएसआई सीएस एग्जिक्यूटिव, प्रोफेशनल रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और साथ ही अपनी जन्मतिथि भी दर्ज करनी होगी। उम्मीदवार आईसीएसआई मार्कशीट को विषय-वार अंकों के विवरण के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

आईसीएसआई सीएस एग्जिक्यूटिव स्कोरकार्ड उम्मीदवारों को ऑफलाइन जारी नहीं किए जाएंगे। सीएस कार्यकारी स्कोरकार्ड पात्र उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा। सीएस प्रोफेशनल के स्कोरकार्ड उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत पते पर भेजे जाएंगे।

आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट सुबह 11 बजे जारी किया जाएगा, जबकि सीएस कार्यकारी जून रिजल्ट 2024 दोपहर 2 बजे ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपनी मार्कशीट आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

ICSI CS June 2024 Results: अंक सत्यापन

आईसीएसआई परिणाम घोषित होने के बाद अंकों के सत्यापन के लिए आवेदन करने की विंडो सक्रिय होगी। जो उम्मीदवार अपने अंकों का सत्यापन कराना चाहते हैं, वे प्रति विषय 250 रुपये का भुगतान करके ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आईसीएसआई की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि आवेदकों के लिए कार्यकारी कार्यक्रम परीक्षा का औपचारिक ई-परिणाम-सह-अंक विवरण परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। उम्मीदवारों को परिणाम-सह-अंक विवरण की कोई भौतिक प्रति जारी नहीं की जाएगी।

प्रोफेशनल कार्यक्रम परीक्षा के लिए परिणाम-सह-अंक विवरण परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद सभी उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत पते पर भेज दिया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार परिणाम घोषित होने के 30 दिनों के भीतर परिणाम-सह-अंक विवरण की भौतिक प्रति प्राप्त करने में विफल रहता है, तो उन्हें विवरण के साथ ICSO से Exam@icsi.edu पर संपर्क करना होगा।

Also read GATE 2025: गेट परीक्षा पंजीकरण तिथि में बदलाव, 28 अगस्त से gate2025.iitr.ac.in पर कर सकेंगे आवेदन

आईसीएसआई 21 से 30 दिसंबर तक सीएस प्रोफेशनल और एग्जिक्यूटिव कार्यक्रमों (पाठ्यक्रम 2017 और 2022) के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। इसके लिए 26 अगस्त से ऑनलाइन परीक्षा के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]