GNDU BA LLB Admission 2024: गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी ने बीए एलएलबी कोर्स में प्रवेश के लिए मेरिट सूची की जारी

जीएनडीयू 5 वर्षीय एलएलबी मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार जीएनडीयू बीए एलएलबी काउंसलिंग 2024 प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र होंगे।

जीएनडीयू 5 वर्षीय एलएलबी मेरिट सूची 2024 ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)जीएनडीयू 5 वर्षीय एलएलबी मेरिट सूची 2024 ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | July 3, 2024 | 11:23 AM IST

नई दिल्ली: गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी, अमृतसर (GNDU Amritsar) ने अपने 5 वर्षीय बीए एलएलबी कोर्स में प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी कर दी है। प्रवेश लेने वाले उम्मीदवारों के लिए जीएनडीयू बीए एलएलबी मेरिट लिस्ट 2024 पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध करा दी गई है।

उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट gnduadmissions.org पर जाकर GNDU BA LLB मेरिट लिस्ट 2024 डाउनलोड कर सकते हैं। जीएनडीयू बीए एलएलबी मेरिट लिस्ट 2024 डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार GNDU BA LLB काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र होंगे। विश्वविद्यालय 10 जुलाई से बीए एलएलबी 2024 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। GNDU BA LLB मेरिट सूची 2024 पीयू बीए एलएलबी प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाती है।

Also readIIT Madras: आईआईटी मद्रास ने डिजिटल मैरीटाइम-सप्लाई चेन में दुनिया का पहला एमबीए प्रोग्राम किया लॉन्च

विश्वविद्यालय पंजाब लॉ एडमिशन 2024 काउंसलिंग के प्रत्येक राउंड के लिए मेरिट सूची और कटऑफ जारी करेगा। पंजाब लॉ एडमिशन प्रक्रिया में भाग लेने वाले कुल 33 कॉलेज और संस्थान गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी लॉ काउंसलिंग के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों को 5 वर्षीय लॉ पाठ्यक्रम में दाखिला देंगे।

जीएनडीयू पंजाब लॉ प्रवेश 2024 के लिए 85 प्रतिशत सीटें पंजाब के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, जबकि शेष 15% सीटों पर अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को प्रवेश दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

GNDU BA LLB Admission 2024: योग्यता अंक

जीएनडीयू बीए एलएलबी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को कुल अंकों में न्यूनतम 45% अंक प्राप्त करने होंगे। अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के आवेदकों को उत्तीर्ण होने के लिए कम से कम 40% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications