जियोजित फाइनेंशियल छात्रों को प्रोफेशनल कोर्स के लिए देगा 25,000 रुपये की छात्रवृत्ति

10वीं और 12वीं कक्षा में 80% से अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण होने वाले छात्र छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। इसके लिए परिवार की वार्षिक आय 3 लाख रुपये से कम होनी चाहिए।

जियोजित चयनित छात्रों को उनकी ट्यूशन फीस, परीक्षा शुल्क आदि के लिए छात्रवृत्ति प्रदान करेगा। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)जियोजित चयनित छात्रों को उनकी ट्यूशन फीस, परीक्षा शुल्क आदि के लिए छात्रवृत्ति प्रदान करेगा। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | May 31, 2024 | 04:51 PM IST

नई दिल्ली: जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के योग्य छात्रों के लिए शिक्षा छात्रवृत्ति की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्य छात्रों को विभिन्न विषयों में करियर-उन्मुख पाठ्यक्रम करने में मदद करना है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज चयनित छात्रों को उनकी ट्यूशन फीस, परीक्षा शुल्क आदि के लिए प्रति वर्ष 25,000 रुपये तक प्रदान करेगी।

यह छात्रवृत्ति आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए उच्च शिक्षा और बेहतर करियर के अवसरों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। 10वीं और 12वीं कक्षा में 80% से अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण होने वाले छात्र छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। इसके लिए परिवार की वार्षिक आय 3 लाख रुपये से कम होनी चाहिए।

Background wave

छात्रवृत्ति कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए, जियोजित के प्रवक्ता ने कहा, "वित्तीय बाधाएं अक्सर देश के युवाओं को अपने करियर के लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोकती हैं। युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद करके उन्हें सशक्त बनाने से न केवल उनके जीवन में सुधार होगा, बल्कि समाज में भी सुधार होगा। हमें उम्मीद है कि चयनित छात्रों का भविष्य उज्ज्वल होगा।"

छात्रवृत्ति की प्रक्रिया जियोजित फाउंडेशन के माध्यम से की जाएगी, जो जियोजित की सीएसआर शाखा है। आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 है। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार इस नंबर 9995483998 और ईमेल आईडी deepak_john@geojit.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Also readअखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने बीबीए, बीसीए और बीएमएस की छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति योजना की लागू

बता दें कि जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज भारत में अग्रणी निवेश सेवा कंपनियों में से एक है, जिसकी जीसीसी में मजबूत उपस्थिति है। इसके लगभग 13.89 लाख ग्राहक हैं, 500 कार्यालयों का नेटवर्क है और इसके पास 93,000 करोड़ रुपये की संपत्ति और प्रबंधन है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज की जीसीसी क्षेत्र में संयुक्त उद्यमों और साझेदारी के माध्यम से व्यापक उपस्थिति है। यूएई में बरजील जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज एलएलसी, कुवैत में बीबीके जियोजित बिजनेस कंसल्टेंसी एंड इंफॉर्मेशन (केएससीसी) और ओमान में क्यूबीजी जियोजित सिक्योरिटीज एलएलसी है। बैंक ऑफ बहरीन और कुवैत के साथ व्यावसायिक साझेदारी के माध्यम से कंपनी की बहरीन में भी उपस्थिति है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications