FMGE June Result 2024: एफएमजीई जून रिजल्ट natboard.edu.in पर जारी, 24 जुलाई से स्कोरकार्ड कर सकेंगे डाउनलोड

एफएमजीई परिणाम में उम्मीदवारों के रोल नंबर, उनके द्वारा प्राप्त अंक और उनकी योग्यता स्थिति शामिल है। जो लोग कुल 300 अंकों में से 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हैं, उन्हें परीक्षा के लिए योग्य माना जाता है।

एफएमजीई 2024 परीक्षा 6 जुलाई को 50 शहरों के 71 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | July 17, 2024 | 07:54 AM IST

नई दिल्ली : नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) ने जून सत्र के लिए फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (एफएमजीई) 2024 का परिणाम घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार एफएमजीई जून परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर अपना एफएमजीई 2024 जून रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार 24 जुलाई, 2024 से आधिकारिक वेबसाइट से अपने परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, एनएमसी से लंबित स्पष्टीकरण या परीक्षा आचार समिति के परिणाम के कारण 78 उम्मीदवारों के परिणाम रोक दिए गए हैं। एनबीई किसी भी उम्मीदवार को उनके डाक पते या ईमेल आईडी पर परिणाम नहीं भेजेगा।

एफएमजीई परिणाम में उम्मीदवारों के रोल नंबर, उनके द्वारा प्राप्त अंक और उनकी योग्यता स्थिति शामिल है। जो लोग कुल 300 अंकों में से 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हैं, उन्हें परीक्षा के लिए योग्य माना जाता है। केवल योग्य उम्मीदवार ही यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए स्कोरकार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

FMGE June Result 2024: एफएमजीई पासिंग मार्क्स

एफएमजीई पासिंग मार्क्स के अनुसार, उम्मीदवारों को जून सत्र 2024 में अर्हता प्राप्त करने के लिए 300 में से न्यूनतम 150 अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। इस स्कोर को प्राप्त करने से उम्मीदवार राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) या राज्य चिकित्सा परिषद (एसएमसी) से अनंतिम या स्थायी पंजीकरण के लिए पात्र हो जाते हैं।

FMGE June Result 2024: रिजल्ट डाउनलोड का तरीका

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।
  • एफएमजीई सेक्शन के अंतर्गत एफएमजीई जून 2024 सत्र के परिणाम पर क्लिक करें।
  • अब एक नया पेज दिखाई देगा।
  • अब रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें और फिर एक नई पीडीएफ खुल जाएगी।
  • पीडीएफ पर सीधे लिंक का चयन करें और परिणाम प्रदर्शित होगा।
  • अब रिजल्ट डाउनलोड करें और एक प्रति अपने पास रखें।

Also read CSIR UGC NET City Slip 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट सिटी स्लिप csirnet.ntaonline.in पर जारी, परीक्षा तिथि जानें

बता दें कि एफएमजीई 2024 परीक्षा 6 जुलाई को 50 शहरों के 71 परीक्षा केंद्रों पर सफलतापूर्वक संपन्न हुई। एफएमजीई परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]