DYPIS Career Fair 2024: डीवाईपीआईएस करियर मेला का किया गया आयोजन, 60 से अधिक विश्वविद्यालयों ने लिया भाग

डीवाईपीआईएस करियर फेयर 2024 का उद्देश्य विविध शैक्षणिक और करियर विकल्पों के साथ युवाओं को सशक्त बनाना है।

डीवाईपीआईएस करियर फेयर में विदेश के भी संस्थानों ने भाग लिया।डीवाईपीआईएस करियर फेयर में विदेश के भी संस्थानों ने भाग लिया।

Abhay Pratap Singh | September 28, 2024 | 06:18 PM IST

नई दिल्ली: डीवाई पाटिल इंटरनेशनल स्कूल, वर्ली (DYPIS Worli) ने आज यानी 28 सितंबर को सेंट रेजिस होटल, लोअर परेल में बहुप्रतीक्षित डीवाईपीआईएस करियर फेयर 2024 (DYPIS Career Fair 2024) का सफलतापूर्वक आयोजन किया। डीवाईपीआईएस करियर मेला में भारत और विदेश के 60 से अधिक विश्वविद्यालयों ने भाग लिया।

डीवाईपीआईएस करियर मेले का उद्देश्य छात्रों और उनके परिवारों को विश्व स्तर पर उपलब्ध विविध शैक्षिक मार्गों पर मार्गदर्शन प्रदान करना है। इस कार्यक्रम के तहत छात्रों और अभिभावकों को वैश्विक शैक्षणिक और करियर के अवसरों की विस्तृत श्रृंखला का पता लगाने के लिए एक मंच प्रदान किया जाता है।

Background wave

करियर फेयर में उपस्थित लोगों को विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों से सीधे बातचीत करने का अवसर मिला, जिससे उन्हें अपने शैक्षणिक और करियर संबंधी आकांक्षाओं के अनुरूप विशेष रूप से तैयार किए गए कार्यक्रमों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्राप्त हुई। इस कार्यक्रम में अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, यूरोप, एशिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसे देशों के संस्थान एक साथ आए, जिससे शिक्षा पर वास्तव में वैश्विक दृष्टिकोण प्रस्तुत हुआ।

Also readSainik School: राजनाथ सिंह ने जयपुर में सैनिक स्कूल का किया उद्घाटन, 100 नए स्कूलों की योजना पर जोर

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ‘भारत के विजन 2030 के लिए युवा मस्तिष्क को आकार देना’ शीर्षक वाला सत्र था। इस चर्चा में एडुआब्रॉड कंसल्टिंग की संस्थापक डॉ. प्रतिभा जैन ने भाग लिया, जिन्होंने आज की तेजी से बदलती दुनिया में वैश्विक शिक्षा के महत्व पर अपनी विशेषज्ञता साझा की।

इस मेले में करियर लक्ष्यों को पूरा करने वाले विभिन्न शैक्षणिक कार्यक्रमों को शामिल किया गया था, जिससे यह करियर से संबंधित प्रश्नों के लिए वन-स्टॉप समाधान बन गया। छात्रों और अभिभावकों ने समान रूप से प्रदान की गई जानकारी की सराहना की, कार्यक्रम के बाद की प्रतिक्रिया अत्यधिक सकारात्मक थी।

डीवाई पाटिल इंटरनेशनल स्कूल, वर्ली द्वारा आयोजित करियर मेला एक सशक्त आयोजन साबित हुआ, जिसने छात्रों और अभिभावकों को अधिक आत्मविश्वास के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए तैयार किया। कार्यक्रम के दौरान डीवाई पाटिल समूह की उपाध्यक्ष ईश पाटिल और डीवाईपीआईएस वर्ली की स्कूल प्रमुख किन्नरी शाह उपस्थित रहीं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications