CBSE 2024: सीबीएसई ने अत्याधुनिक वीडियो रिकॉर्डिंग स्टूडियो का किया उद्घाटन, डिजिटल शिक्षा को मिलेगा बढ़ावा

ये सुविधाएं पीएम ई-विद्या सीबीएसई डीटीएच चैनल और विभिन्न अन्य सीबीएसई चैनलों/ पोर्टलों पर प्रसारित किए जाने वाले उच्च गुणवत्ता वाले शैक्षिक वीडियो का उत्पादन सुनिश्चित करेंगी।

अत्याधुनिक वीडियो रिकॉर्डिंग स्टूडियो का उद्घाटन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, दिल्ली (ईस्ट) में किया गया है।अत्याधुनिक वीडियो रिकॉर्डिंग स्टूडियो का उद्घाटन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, दिल्ली (ईस्ट) में किया गया है।

Abhay Pratap Singh | June 27, 2024 | 06:46 PM IST

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अपने अत्याधुनिक वीडियो रिकॉर्डिंग स्टूडियो का उद्घाटन किया है। सीबीएसई ने उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कहा कि अत्याधुनिक वीडियो रिकॉर्डिंग स्टूडियो डिजिटल शिक्षा को बढ़ाने की हमारी निरंतर प्रतिबद्धता में मील का पत्थर है।

अत्याधुनिक वीडियो रिकॉर्डिंग स्टूडियो का उद्घाटन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, दिल्ली (ईस्ट) में किया गया है। यह स्टूडियो दुनिया भर में शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों के लिए सीखने के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

सीबीएसई का नवनिर्मित स्टूडियो अत्याधुनिक तकनीक से लैस है, जिसमें हाई-डेफिनिशन कैमरे, एडवांस ऑडियो सिस्टम, ग्रीन स्क्रीन और प्रोफेशनल लाइटिंग सेटअप को शामिल किया गया है। ये सुविधाएं पीएम ई-विद्या सीबीएसई डीटीएच चैनल और विभिन्न अन्य सीबीएसई चैनलों/ पोर्टलों पर प्रसारित किए जाने वाले उच्च गुणवत्ता वाले शैक्षिक वीडियो का उत्पादन सुनिश्चित करेंगी।

Also readसीबीएसई छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों, प्रधानाध्यापकों के लिए करियर डेवलपमेंट पर आयोजित करेगा वर्चुअल वर्कशॉप

उद्घाटन समारोह में सीबीएसई के चेयरमैन आईएएस राहुल सिंह, सीबीएसई सचिव हिमांशु गुप्ता और निदेशक (प्रशिक्षण) डॉ. राम शंकर मौजूद रहे। वहीं, इस दौरान बोर्ड के सभी विभागाध्यक्ष भी उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

CBSE Virtual Workshop Series: वर्चुअल वर्कशॉप

सीबीएसई छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों, प्रधानाध्यापकों और काउंसलर्स के लिए करियर डेवलपमेंट पर वर्चुअल वर्कशॉप की एक सीरीज आयोजित करेगा। कार्यशाला में छात्रों को अपनी प्रतिभा और क्षमता को पहचानने व आत्मनिर्भर बनाने के महत्व पर जोर दिया जाएगा। छात्रों को उनकी ताकत का एहसास कराने के लिए उनका मार्गदर्शन भी किया जाएगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications