BSEB Simultala Admit Card 2025: बिहार सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड आज होगा जारी

बिहार सिमुलता कक्षा 6 प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा 2025 कुल 150 अंकों के लिए आयोजित होगी, जिसमें हिंदी, गणित, विज्ञान, समाजिक विज्ञान और अंग्रेजी से प्रश्न पूछे जाएंगे।

बिहार एसएवी प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा 18 अक्टूबर को एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)बिहार एसएवी प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा 18 अक्टूबर को एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | October 7, 2024 | 09:42 AM IST

नई दिल्ली: बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) की ओर से आज यानी 7 अक्टूबर को सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जाएगा। आधिकारिक घोषणा के बाद बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर बीएसईबी सिमुलतला कक्षा 6 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

बीएसईबी सिमुलतला एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर आईडी और पासवर्ड जैसे क्रेडेंशियल लॉगिन विंडो में दर्ज करनी होगी। बिहार एसएवी प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा 18 अक्टूबर को एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। पेपर दोपहर 1 बजे से 3:30 बजे तक 150 मिनट की अवधि के लिए निर्धारित है।

Background wave

बीएसईबी सिमुलतला एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड 2025 पर परीक्षा केंद्र का विवरण, रोल नंबर, नाम, अभ्यर्थी की फोटो और परीक्षा के दिन के निर्देश सहित अन्य विवरण प्रदर्शित होंगे। बिहार सिमुलतला हाल टिकट में किसी भी तरह की गड़बड़ी या त्रुटि होने पर अभ्यर्थियों को तुरंत इसकी सूचना बोर्ड को देनी चाहिए।

Also readBSEB 10th Exam 2025: बिहार बोर्ड हाई स्कूल वार्षिक परीक्षा के लिए पंजीकरण की तिथि 9 अक्टूबर तक

बीएसईबी सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 मुख्य परीक्षा 20 दिसंबर को दो पालियों में पहली पाली सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 1:30 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित होगी। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के साथ वैध फोटो पहचान पत्र लाना होगा।

परीक्षा पैटर्न के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा एक पाली में कुल 150 अंकों के लिए आयोजित होगी। जबकि मुख्य परीक्षा दो पालियों में 150-150 अकों के लिए कराई जाएगी। अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं।

BSEB Simultala Entrance Test Admit Card: कैसे डाउनलोड करें?

उम्मीदवार या उनके अभिभावक निम्नलिखित चरणों का पालन करके आसानी से सिमुलतला एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  2. होमपेज पर SAV एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  3. कैंडिडेट यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।
  4. एडमिट कार्ड सबमिट करें और अब स्क्रीन पर पीडीएफ में प्रदर्शित होगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications