BSEB Compartment Answer Key 2024: बीएसईबी 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा की आंसर-की जारी, कल तक दर्ज करें आपत्ति

बीएसईबी ने जारी नोटिस में कहा कि अभ्यर्थियों द्वारा दिए गए उत्तरों का मूल्यांकन (जांच) करने के लिए विषय विशेषज्ञों की टीम द्वारा सभी विषयों के प्रश्नों की उत्तर कुंजी तैयार की गई है, जो समिति की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

बीएसईबी 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा उत्तर कुंजी के लिए नोटिस जारी किया। (प्रतीकात्मक-विकिमीडिया कॉमन्स)बीएसईबी 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा उत्तर कुंजी के लिए नोटिस जारी किया। (प्रतीकात्मक-विकिमीडिया कॉमन्स)

Santosh Kumar | May 22, 2024 | 04:25 PM IST

नई दिल्ली: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट थ्योरी परीक्षा 2024 में वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। जो उम्मीदवार बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं। साथ ही अगर आंसर-की में कोई त्रुटि है तो उम्मीदवार कल यानी 23 मई तक इस पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

बीएसईबी 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए, परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों को बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। बीएसईबी ने 23 मार्च को 12वीं कक्षा के नतीजे जारी किए थे। इस साल बिहार इंटर परीक्षा का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 87.21 रहा है।

Background wave

बीएसईबी ने जारी नोटिस में कहा कि अभ्यर्थियों द्वारा दिए गए उत्तरों का मूल्यांकन (जांच) करने के लिए विषय विशेषज्ञों की टीम द्वारा सभी विषयों के प्रश्नों की उत्तर कुंजी तैयार की गई है, जो समिति की वेबसाइट पर उपलब्ध है। बीएसईबी इंटरमीडिएट विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा 2024 में कला, विज्ञान, वाणिज्य और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के सभी सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में निर्धारित अंकों के 50 प्रतिशत के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए थे।

Also readBSEB JEE-NEET Free Coaching: बीएसईबी जेईई-नीट फ्री कोचिंग आवेदन शुरू; सीबीएसई-आईसीएसई छात्रों के लिए मौका

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अगर छात्रों को समिति की वेबसाइट पर अपलोड किए गए वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की उत्तर कुंजी को लेकर कोई आपत्ति है तो वे कल 23 मई शाम 4 बजे तक इसे चुनौती दे सकते हैं।

इसके लिए अभ्यर्थियों को objection.biharboardonline.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। बिहार बोर्ड ने कहा, “यदि नियत तिथि के बाद किसी भी व्यक्ति/व्यक्तियों द्वारा किसी भी माध्यम से कोई आपत्ति/आपत्ति की जाती है, तो उस पर विचार नहीं किया जाएगा।”

[

विशेष समाचार

]

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications