अशोका यूनिवर्सिटी और एआई एंड बियॉन्ड ने बिजनेस लीडर्स के लिए लॉन्च किया एआई अनबॉक्स्ड साक्षरता प्रोग्राम

अशोका विश्वविद्यालय का एआई अनबॉक्स्ड साक्षरता कार्यक्रम वित्त, स्वास्थ्य सेवा और खुदरा जैसे क्षेत्रों में एआई के उपयोग पर केंद्रित है।

एआई अनबॉक्स्ड साक्षरता कार्यक्रम का उद्देश्य एआई के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। (प्रतीकात्मक-विकिमीडिया कॉमन्स)एआई अनबॉक्स्ड साक्षरता कार्यक्रम का उद्देश्य एआई के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। (प्रतीकात्मक-विकिमीडिया कॉमन्स)

Santosh Kumar | September 25, 2024 | 05:15 PM IST

नई दिल्ली: अशोका यूनिवर्सिटी और एआई एंड बियॉन्ड ने मिलकर "एआई अनबॉक्स्ड" नामक एक लर्निंग प्रोग्राम शुरू किया है। यह प्रोग्राम बिजनेस लीडर्स को एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और संगठनों में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका से परिचित कराने के लिए बनाया गया है। इस कोर्स का नेतृत्व प्रसिद्ध एआई विशेषज्ञ जसप्रीत बिंद्रा द्वारा किया जाएगा। कोर्स पूरा करने पर, प्रतिभागियों को अशोका यूनिवर्सिटी से एक प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

अशोका विश्वविद्यालय के कॉर्पोरेट शिक्षण मंच, अशोकाएक्स के माध्यम से एआई अनबॉक्स्ड कार्यक्रम प्रस्तुत किया है। इसका पहला कोहार्ट 15, 16 और 17 नवंबर, 2024 को एनसीआर और अशोका यूनिवर्सिटी कैंपस में आयोजित किया जाएगा। इसका उद्देश्य एआई साक्षरता को बढ़ाना है।

Background wave

3 दिवसीय ऑफलाइन पाठ्यक्रम

यह 3 दिवसीय पाठ्यक्रम विशेष रूप से वरिष्ठ अधिकारियों के लिए एआई नेतृत्व में महारत हासिल करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह पाठ्यक्रम वित्त, स्वास्थ्य सेवा और खुदरा जैसे क्षेत्रों में एआई के उपयोग पर केंद्रित है। कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित वक्ता और संकाय सदस्य शामिल होंगे

आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस कार्यक्रम का नेतृत्व एआई विशेषज्ञ जसप्रीत बिंद्रा करेंगे। प्रतिभागियों को अशोका विश्वविद्यालय से प्रमाण पत्र और पूर्व छात्रों के नेटवर्क तक पहुंच मिलेगी। पाठ्यक्रम व्यवसाय में एआई को लागू करने के लिए 100-दिवसीय रूपरेखा भी प्रदान करेगा।

Also readIIT Jodhpur ने एप्लाइड एआई और डेटा साइंस में शुरू किया बीएससी/बीएस डिग्री प्रोग्राम, जानें पात्रता

अशोकाएक्स के प्रमुख पारस बंसल ने कहा, "हम जसप्रीत बिंद्रा और एआई एंड बियॉन्ड के साथ इस कार्यक्रम को प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं। तीन दिनों में, एआई अनबॉक्स सी-सूट अधिकारियों को एआई की शक्ति को समझने और अपने संगठनों के भविष्य को बेहतर बनाने में मदद करेगा।"

एआई एंड बियॉन्ड के सह-संस्थापक जसप्रीत बिंद्रा ने कहा, "एआई उद्योगों को बदल रहा है। व्यवसाय के नेताओं के लिए एआई की शक्ति और इसके नैतिक पहलुओं को समझना महत्वपूर्ण है। एआई अनबॉक्स्ड कार्यक्रम का उद्देश्य एआई के बारे में शिक्षित करना है ताकि वे इसे विकास और नवाचार का माध्यम बना सकें।"

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications