AIMA PGDM Course 2024: आइमा और फिनट्राम ग्लोबा ने शुरू किया फाइनेंशियल प्लानिंग में पीजीडीएम प्रोग्राम

फाइनेंशियल प्लानिंग पीजीडीएम कोर्स ऑनलाइन और हाइब्रिड दोनों मोड में आयोजित किया जाएगा, जिससे छात्रों को कार्य के साथ पढ़ाई की भी सुविधा मिल सके।

फाइनेंशियल प्लानिंग में शुरू किया गया नया पीजीडीएम पाठ्यक्रम डुअल सर्टिफिकेट प्रोग्राम है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | July 2, 2024 | 04:53 PM IST

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) और वित्तीय शिक्षा एवं प्रशिक्षण प्रदान करने वाली कंपनी फिनट्राम ग्लोबल ने संयुक्त रूप से फाइनेंशियल प्लानिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (PGDM) प्रोग्राम की शुरूआत की है। फाइनेंशियल प्लानिंग में शुरू किया गया नया पीजीडीएम कोर्स डुअल सर्टिफिकेट प्रोग्राम है।

फिनट्राम ग्लोबल के को-फाउंडर व मैनेजिंग पार्टनर पंकज ढींगरा और एआईएमए में प्रबंधन शिक्षा केंद्र के निदेशक रोहित सिंह ने फाइनेंशियल प्लानिंग पीजीडीएम कोर्स को लेकर इस सप्ताह दिल्ली में आयोजित एक समारोह में औपचारिक रूप से समझौते पर हस्ताक्षर किए। फाइनेंशियल प्लानिंग में पीजीडीएम पाठ्यक्रम ऑनलाइन और हाइब्रिड दोनों माध्यमों में आयोजित किया जाएगा।

छात्रों को आइमा से फाइनेंशियल प्लानिंग में विशेषज्ञता के साथ मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (PGDM) और FPSB (वित्तीय नियोजन मानक बोर्ड) से सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर (CFP) का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। नामांकित छात्रों को फिनट्राम ग्लोबल और एआईएमए के नेटवर्क के माध्यम से व्यापक कैरियर मार्गदर्शन और व्यावसायिक विकास के अवसरों तक पहुंच प्राप्त होगी।

Also read Nalanda University: पीएम मोदी ने नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का किया उद्घाटन, सीएम नीतीश कुमार रहे मौजूद

आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, “कार्यक्रम में फाइनेंशियल प्लानिंग के विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों जैसे निवेश रणनीति, जोखिम प्रबंधन, कर नियोजन, सेवानिवृत्ति योजना और संपत्ति नियोजन को शामिल किया गया है, जिससे छात्रों को व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट वित्तीय प्रबंधन की समझ प्राप्त होगी।”

प्रबंधन शिक्षा केंद्र के निदेशक रोहित सिंह ने कहा, “आइमा वित्तीय उद्योग की गतिशील मांगों के अनुरूप उच्च गुणवत्ता वाली प्रबंधन शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित है। फाइनेंशियल प्लानिंग में पीजीडीएम पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए फिनट्राम ग्लोबल के साथ हमारा सहयोग वित्तीय सेवा क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से सुसज्जित पेशेवरों को तैयार करने के हमारे पारस्परिक लक्ष्य को दर्शाता है।”

फिनट्राम ग्लोबल के को-फाउंडर पंकज ढींगरा ने कहा, हम AIMA के साथ साझेदारी करके एक ऐसा पाठ्यक्रम पेश करने को लेकर उत्साहित हैं जो न केवल वित्तीय नियोजन उद्योग की वर्तमान मांगों को संबोधित करता है, बल्कि भविष्य के वैश्विक रुझानों को भी संबोधित करता है। यह सहयोग वित्त नियोजन के छात्रों को उनके करियर में सशक्त बनाने के हमारे मिशन के अनुरूप है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]