UGC NET Result 2024: फेक खबरों से डिप्रेशन में छात्र; कब जारी होगा रिजल्ट? NSUI ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

NSUI अध्यक्ष वरुण चौधरी ने लिखा है कि देशभर में 9 लाख से अधिक छात्र अपने रिजल्ट को लेकर चिंतित हैं। शिक्षा मंत्री को जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करने का निर्देश देना चाहिए।

यूजीसी नेट-2024 के अभ्यर्थी अपने परिणाम की घोषणा में देरी के कारण चिंता और अवसाद का सामना कर रहे हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | October 16, 2024 | 11:31 AM IST

नई दिल्ली: यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 का इंतजार लाखों उम्मीदवारों के लिए हर बीतते दिन के साथ लंबा होता जा रहा है। एनटीए ने अभी तक रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक तिथि घोषित नहीं की है। इस बीच, कई यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया यूजर्स अपने निजी स्वार्थ के लिए रिजल्ट जारी होने को लेकर फर्जी खबरें वायरल कर रहे हैं, जिससे उम्मीदवार अवसाद से भर गए हैं। अब डीयू की छात्र शाखा एनएसयूआई ने इस संबंध में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा है।

पत्र में एनएसयूआई अध्यक्ष वरुण चौधरी ने लिखा है कि देशभर में 9 लाख से अधिक छात्र अपने नतीजों को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि पहले ये परीक्षाएं पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दी गई थीं। अब दो महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी नतीजे लंबित हैं।

उन्होंने लिखा कि यह देरी न केवल प्रशासनिक मुद्दा है, बल्कि छात्रों की शैक्षणिक और कैरियर योजनाओं के लिए भी एक गंभीर झटका है।" उन्होंने शिक्षा मंत्रालय से इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर तुरंत ध्यान देने और परिणाम जारी करने का आग्रह किया है।

Also read UGC NET Result 2024 Live: यूजीसी नेट रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

UGC NET Result 2024: फेक खबरों से डिप्रेशन में छात्र

यूजीसी नेट 2024 के उम्मीदवार अपने रिजल्ट की घोषणा में देरी के कारण चिंता और अवसाद का सामना कर रहे हैं। वे लगातार एनटीए, शिक्षा मंत्री और यूजीसी प्रमुख ममीडाला जगदीश कुमार से यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 जारी करने की मांग कर रहे हैं।

इस बीच, कई यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया यूजर्स अपने निजी स्वार्थ के लिए रिजल्ट जारी होने को लेकर फर्जी खबरें फैला रहे हैं। यूजर्स आधिकारिक वेबसाइट के फर्जी स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। हालांकि, एनटीए इस पर भी कोई सफाई नहीं दे रहा है।

यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 जारी होने का फर्जी स्क्रीनशॉट वायरल। (इमेज-X/@DivyaGa85986039)

यह खबर न केवल रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों को भ्रमित कर रही है, बल्कि उनका डिप्रेशन भी बढ़ा रही है। कई अभ्यर्थियों ने इस संबंध में एनटीए को भी फोन किया, हालांकि उनकी तरफ से रिजल्ट अपलोड करने को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Also read UGC NET 2024 Result: यूजीसी नेट के नतीजों में देरी से छात्र नाराज, पीएम मोदी को लिखा पत्र

UGC NET 2024 Result Date: पीएम मोदी को भी लिखा पत्र

इससे पहले सोशल मीडिया पर एक यूजर (@AskarRuqaim) ने यूजीसी नेट रिजल्ट जारी करवाने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा था। पत्र में कहा गया था कि हम आपसे (पीएम मोदी) अनुरोध करते हैं कि यूजीसी नेट 2024 के परिणाम जारी करने में तेजी लाने के लिए तुरंत हस्तक्षेप करें।

बता दें कि यह परीक्षा सहायक प्रोफेसर, जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए पात्रता निर्धारित करने और भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए महत्वपूर्ण है, फिर भी एनटीए ने इस देरी पर कोई अपडेट नहीं दिया है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]