RSMSSB Exam 2024: राजस्थान सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी-संगणक परीक्षा की डेट जारी, 26 फरवरी को एडमिट कार्ड

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2024 कंप्यूटर और सीएचओ पदों पर होने वाली परीक्षा के लिए ड्रेस कोड भी जारी किया गया है, जिसे सभी उम्मीदवारों को पहनकर आना होगा। ड्रेस कोड का पालन नहीं करने पर परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी।

राजस्थान सीएचओ-संगणक भर्ती परीक्षा 2024 की डेट जारी। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | February 24, 2024 | 06:46 PM IST

नई दिल्ली : राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड या आरएसएमएसएसबी ने कंप्यूटर और सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी या सीएचओ भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करने की तारीख घोषित कर दी है। दोनों ही परीक्षाओं के लिए पंजीकृत पात्र उम्मीदवार 26 फरवरी से आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

आरएसएमएसएसबी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (संविदा) भर्ती परीक्षा 2022 पहले 19 फरवरी को आयोजित की गई थी। लेकिन यह परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। बोर्ड ने बाद में 29 दिसंबर 2023 को इस परीक्षा को दोबारा कराए जाने का शेड्यूल जारी किया था।

परीक्षा शेड्यूल

RSMSSB की तरफ से जारी नए परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक सीएचओ (संविदा) भर्ती परीक्षा 2022 3 मार्च को दोपहर तीन बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही संगणक सीधी भर्ती परीक्षा 2023 भी 3 मार्च को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

बोर्ड की तरफ से अभ्यर्थियों को अलग से प्रोविजनल ई प्रवेश पत्र नहीं जारी किए जाएंगे। दोनों ही पराक्षाओं के लिए ई प्रवेश पत्र अभ्यर्थी 26 फरवरी शाम 6 बजे से प्रोविजनल ई प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in अथवा खुद की एसएसओ आईडी से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा अभ्यर्थी अपना ई प्रवेश पत्र recruitment.rajasthan.gov.in से भी डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए इन स्टेप्स का पालन कर सकते हैं-

  • सबसे पहले recruitment.rajasthan.gov.in/rectlogingetadmircard पर जाएं।
  • अब Get Admit Card Option पर क्लिक करें।
  • अब डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें।
  • ए़डमिट कार्ड डाउलोड करें और इसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Also read UP RO-ARO Exam 2024: यूपी आरओ-एआरओ भर्ती परीक्षा कथित अनियमितताओं की शासन स्तर पर जांच, आदेश जारी

परीक्षार्थियों के लिए ड्रेस कोड

आरएसएमएसएसबी सीएचओ-संगणक भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बोर्ड ने ड्रेस कोड जारी किया है। ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। पुरुष अभ्यर्थियों को आधी आस्तीन की शर्ट, टी शर्ट पैंट एवं हवाई चप्पल,स्लीपर पहनकर आना होगा। जबकि महिला अभ्यर्थियों को सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता, ब्लाउज, हवाई चप्पल, स्लीपर पहनकर एवं बालों में साधारण रबर बैंड लगाकर आना होगा।

इन चीजों को पहनकर न आएं

अभ्यर्थियों को पूरी आस्तीन का कुर्ता, शर्ट, ब्लाउज आदि पहनकर एवं अपनी वेशभूषा में बड़ा बटन किसी प्रकार ब्रोच (जड़ाऊ पिन) या बैज या फूल आदि लगाकर आने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षार्थी लाख, कांच की पतली चूड़ियों के अलावा किसी भी प्रकार के जेवरात तथा अन्य प्रकार की चूड़ियां, कान की बाली, अंगूठी, ब्रासलेट पहनकर नहीं आना होगा।

Also read UPMSP UP Board 2024 Exam Live: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा अपडेट, टाइम टेबल, आंसर की, गाइडलाइन

अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार की घड़ी, धूप का चश्मा, बेल्ट, हैंड बैग, हेयर पिन, ताबीज, कैप, हैट, स्कार्फ, शॉल या मफलर पहनकर परीक्षा हॉल के अंदर नहीं आ सकेंगे। सैंडल, जूते एवं मोजे सभी एंकल तक पहनकर आने की अनुमति होगी।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]