Rajasthan PTET Answer Key 2024: राजस्थान पीटीईटी उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि आज

राजस्थान पीटीईटी आंसर की 2024 के विरुद्ध चुनौती दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को मानक और प्रमाणित पुस्तकों के दस्तावेज भी संलग्न करने होंगे।

राजस्थान पीटीईटी आंसर की के विरुद्ध चुनौती दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। (प्रतीकात्मक-विकिमीडिया कॉमन्स)राजस्थान पीटीईटी आंसर की के विरुद्ध चुनौती दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। (प्रतीकात्मक-विकिमीडिया कॉमन्स)

Abhay Pratap Singh | June 19, 2024 | 09:59 AM IST

नई दिल्ली: वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी (VMOU) द्वारा आज यानी 19 जून को राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट (पीटीईटी) 2024 उत्तर कुंजी के लिए आपत्ति विंडो बंद कर दी जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ptetvmou2024.com के माध्यम से राजस्थान पीटीईटी 2024 आंसर की के खिलाफ आपत्ति उठा सकते हैं।

राजस्थान पीटीईटी 2024 उत्तर कुंजी के खिलाफ चुनौती दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। राजस्थान पीटीईटी आंसर की 2024 में दिए गए उत्तरों से असंतुष्ट कैंडिडेट पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की सहायता से राजस्थान पीटीईटी ऑब्जेक्शन विंडो में लॉगिन कर सकते हैं।

शेड्यूल के अनुसार, राजस्थान पीटीईटी 2024 उत्तर कुंजी चुनौती विंडो दोपहर 12 बजे बंद हो जाएगी। उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये का गैर-वापसी योग्य शुल्क देना होगा। पीटीईटी आधिकारिक नोटिस में कहा गया कि, “पीटीईटी वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के अनुसार आपत्तियां प्रस्तुत की जानी चाहिए।”

Also readRajasthan PTET 2024 Answer Key: राजस्थान पीटीईटी आंसर-की जारी, ptetvmou2024.com से करें डाउनलोड

नोटिस में कहा गया कि, परीक्षा में उपस्थित अभ्यर्थियों के अलावा अन्य किसी भी व्यक्ति द्वारा दस्तावेज और शुल्क के बिना ऑनलाइन दर्ज की गई आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। आपत्ति उठाने के लिए जमा की गई राजस्थान पीटीईटी चुनौती शुल्क वापस किसी भी स्थिति में वापस नहीं की जाएगी।

उम्मीदवार राजस्थान पीटीईटी 2024 उत्तर कुंजी का उपयोग करके अपने संभावित अंकों की गणना कर सकते हैं। परीक्षा अधिकारी प्रोविजनल उत्तर कुंजी के विरुद्ध प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा करेंगे और उसके आधार पर राजस्थान पीटीईटी अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी।

वीएमओयू की ओर से राजस्थान पीटीईटी 2024 परीक्षा 9 जून को आयोजित की गई थी। राजस्थान पीटीईटी परीक्षा राज्य के विभिन्न संस्थानों में दो वर्षीय बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीएड) और बैचलर ऑफ साइंस बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीएससी-बीएड), बैचलर ऑफ आर्ट्स बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीए-बीएड) कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications