PU LLB Admit Card 2024: पीयू एलएलबी एडमिट कार्ड pglaw.puchd.ac.in पर जारी, जानें डाउनलोड का तरीका

पीयू एलएलबी प्रवेश परीक्षा पंजाब विश्वविद्यालय की तरफ से अपने लॉ विभाग और संबद्ध कॉलेजों में पेश किए जाने वाले तीन वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रमों और पांच वर्षीय बीए एलएलबी और बी.कॉम एलएलबी में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

पीयू एलएलबी 2024 परीक्षा की अवधि 90 मिनट है। (प्रतीकात्मक- फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | June 18, 2024 | 11:23 AM IST

नई दिल्ली : पंजाब यूनिवर्सिटी ने पीयू एलएलबी 2024 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। पीयू एलएलबी परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट pglaw.puchd.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

पीयू एलएलबी प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 में उम्मीदवार का नाम, परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा के दिन के निर्देश और अन्य उपयोगी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण विवरण शामिल हैं। पीयू एलएलबी 2024 एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवारों को एक पहचान पत्र भी लेकर जाना होगा।

PU LLB 2024: परीक्षा तिथि

पीयू एलएलबी 2024 प्रवेश परीक्षा 23 जून को ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। पीयू एलएलबी 2024 परीक्षा की अवधि 90 मिनट है। पेपर में केवल वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। कुल 100 प्रश्न होंगे। पेपर तीन खंडों करंट अफेयर्स और सामान्य ज्ञान, कानूनी योग्यता, तर्क क्षमता और अंग्रेजी का ज्ञान में विभाजित होगा। पेपर का माध्यम अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी होगा। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक मिलेगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की नकारात्मक अंकन होगी।

पीयू एलएलबी 2024 परीक्षा के बाद प्रोविजनल आंसर की 28 जून को जारी की जाएगी। उम्मीदवारों के पास 30 जून तक आंसर की को चुनौती देने का अवसर होगा।

Also read Bihar Job 2024: बिहार सरकार अगले तीन महीनों में 1.99 लाख ‘जॉब लेटर’ वितरित करेगी, नियुक्ति प्रक्रिया हुई पूरी

PU LLB Admit Card 2024: डाउनलोड का तरीका

  • पीयू एलएलबी की आधिकारिक वेबसाइट pglaw.puchd.in पर जाएं।
  • अब 'डाउनलोड एडमिट कार्ड' लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें।
  • पीयू एलएलबी 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • एडमिट कार्ड पर दी गई सभी जानकारी ध्यान से पढ़ें।
  • पीयू एलएलबी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें।

PU LLB: पीयू एलएलबी क्या है?

पीयू एलएलबी प्रवेश परीक्षा पंजाब विश्वविद्यालय की तरफ से अपने लॉ विभाग और संबद्ध कॉलेजों में पेश किए जाने वाले तीन वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रमों और पांच वर्षीय बीए एलएलबी और बी.कॉम एलएलबी में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा तीन भाषाओं यानी अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी में पेन-पेपर-मोड टेस्ट में आयोजित की जाती है। पीयू एलएलबी पाठ्यक्रम में तीन खंड करंट अफेयर्स और जीके, कानूनी योग्यता, और तर्क क्षमता और अंग्रेजी हैं।

पीयू एलएलबी प्रश्न पत्र में कुल 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे जिनका उत्तर 90 मिनट में देना होगा। लॉ प्रवेश परीक्षा के माध्यम से लगभग 480 एलएलबी सीटें प्रदान की जाती हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]