OICL AO Recruitment 2024: ओआईसीएल एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के 100 रिक्तियों पर होगी भर्ती, आवेदन तिथि जानें

ओआईसीएल एओ पद पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

ओआईसीएल एओ भर्ती के तहत इंजीनियर के 15 पद भरे जाएंगे। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स')ओआईसीएल एओ भर्ती के तहत इंजीनियर के 15 पद भरे जाएंगे। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स')

Abhay Pratap Singh | March 18, 2024 | 06:35 PM IST

नई दिल्ली: ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (ओआईसीएल) में एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (एओ) के 100 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। ओआईसीएल एओ भर्ती 2024 के तहत उम्मीदवारों के लिए 21 मार्च से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

ओआईसीएल एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर भर्ती 2024 के तहत उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट orientalinsurance.org.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे। अभ्यर्थियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन मई - जून माह में किया जा सकता है।

Background wave

एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क जीएसटी के साथ देना होगा। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 होनी चाहिए। इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

Also readCIL Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड मेडिकल एग्जिक्यूटिव के पदों पर करेगा भर्ती, नहीं देना होगा कोई शुल्क

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर भर्ती (OICL AO 2024) के तहत कुल रिक्तियों में से इंजीनियरिंग (आईटी) के 20 पद, लीगल के 20 पद और मेडिकल के 20 पद भरे जाएंगे। इसके अलावा अकाउंट्स के 20 पद, इंजीनियरिंग के 15 पद और एक्चुरियल के 5 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को ओआईसीएल एओ मेन एग्जाम में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। प्रीलिम्स और मेन एग्जाम में सफल कैंडिडेट इंटरव्यू प्रक्रिया में भाग लेंगे। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की अंतिम मेरिट सूची जारी की जाएगी।

OICL AO Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता

ओआईसीएल एओ भर्ती संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं:

  1. अकाउंट्स- 60 प्रतिशत अंकों के साथ वाणिज्य में स्नातक डिग्री बी.कॉम या एमबीए फाइनेंस या सीए हो।
  2. एक्चुरियल- 60% अंकों के साथ सांख्यिकी/ गणित/ बीमांकिक विज्ञान में स्नातक डिग्री/ मास्टर डिग्री होनी चाहिए।
  3. इंजीनियरिंग- 60 फीसदी अंकों के साथ ऑटोमोबाइल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ सिविल/ केमिकल/ पावर/ इंडस्ट्रियल/ इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में बैचलर या मास्टर इंजीनियरिंग डिग्री।
  4. इंजीनियरिंग आईटी- न्यूनतम 60% अंकों के साथ सूचना प्रौद्योगिकी/ कंप्यूटर साइंस/ इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में स्नातक या मास्टर इंजीनियरिंग की डिग्री।
  5. लीगल- किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में स्नातक डिग्री (एलएलबी) सामान्य व ओबीसी के लिए 60 प्रतिशत और एससी व एसटी के लिए 55% अंक निर्धारित हैं।
  6. मेडिकल: किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस या बीडीएस एग्जाम उत्तीर्ण हो।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications