NIACL Assistant Recruitment 2024: एनआईएसीएल असिस्टेंट भर्ती के लिए 300 रिक्तियों पर पंजीकरण शुरू

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने असिस्टेंट के 300 पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा 2 मार्च 2024 को आयोजित होगी। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स')

Abhay Pratap Singh | February 1, 2024 | 06:41 PM IST

नई दिल्ली: न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने एनआईएसीएल असिस्टेंट भर्ती 2024 के लिए 1 फरवरी से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे न्यू इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट newindia.co.in के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के तहत एनआईएसीएल सहायक के 300 रिक्तियों पर भर्तियां करेगा। इन पदों के लिए उम्मीदवार 15 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। चयन प्रक्रिया के लिए टियर 1 ऑनलाइन परीक्षा या प्रारंभिक परीक्षा 2 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार को एसएससी/ एचएससी/ इंटरमीडिएट/ स्नातक स्तर पर एक विषय के रूप में अंग्रेजी में पास होना चाहिए।

आयु सीमा- असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष व अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी।

आवेदन शुल्क- एससी, एसटी व पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि इसके अतिरिक्त अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 850 रुपये एप्लीकेशन फीस देना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम के अवाला क्रेडिट व डेबिट कार्ड से भी किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया- चयन प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन माध्यम से प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मेन एग्जाम में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को अंतिम चयन से पहले क्षेत्रीय भाषा परीक्षण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]