मोहन बाबू विश्वविद्यालय में 'मोहन मंत्र 2024' का सफल समापन, 16,000 से अधिक विद्यार्थियों ने लिया भाग

विश्वविद्यालय के प्रो चांसलर विष्णु मांचू ने कहा, "मोहन मंत्र 2024 छात्रों के लिए तनाव मुक्त होने और अपनी रचनात्मकता तलाशने का एक महत्वपूर्ण मंच है।"

इस महोत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और तकनीकी प्रगति का अनूठा मिश्रण प्रस्तुत किया गया। (इमेज-आधिकारिक)इस महोत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और तकनीकी प्रगति का अनूठा मिश्रण प्रस्तुत किया गया। (इमेज-आधिकारिक)

Santosh Kumar | October 7, 2024 | 06:12 PM IST

तिरुपति: मोहन बाबू विश्वविद्यालय (एमबीयू) ने 4 से 6 अक्टूबर तक अपने मेगा इवेंट 'मोहन मंत्र 2024' का सफलतापूर्वक आयोजन किया। तीन दिवसीय इस महोत्सव में भारत भर के 50 कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के 16,000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। 'मोहन मंत्र 2024' ने छात्रों को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा और नवाचार दिखाने का एक अवसर दिया।

इस महोत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और तकनीकी प्रगति का अनूठा मिश्रण प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में कलात्मक अभिव्यक्ति को आधुनिक तकनीक के साथ जोड़कर प्रतिभागियों को एक यादगार अनुभव प्रदान किया गया।

Background wave

एमबीयू के कार्यक्रम की खासियत

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण टेक्नोहॉलिक खंड था, जिसने वर्चुअल रियलिटी (वीआर), रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) में भविष्यवादी प्रदर्शनों के साथ तकनीक के प्रति उत्साही लोगों को आकर्षित किया।

तकनीकी प्रदर्शनी, हैकाथॉन और रोबोट युद्ध जैसे कार्यक्रमों ने एक रोमांचक माहौल बनाया। एआर और वीआर पर कार्यशालाओं ने व्यावहारिक अनुभव प्रदान किया, जिससे उत्सव के तकनीक-संचालित पहलू को और समृद्ध किया गया।

Also readअमृता विश्व विद्यापीठम के 27वें दीक्षांत समारोह में 688 स्नातकों को मिली डिग्री

प्रो चांसलर विष्णु मांचू ने क्या कहा?

अन्य मनोरंजन आकर्षणों में हाई-एनर्जी लेट्स नाचो डांस प्रतियोगिता, ग्लैमरस रैंप वॉक और ट्रेजर हंट और हॉरर हाउस जैसी साहसिक गतिविधियां शामिल थीं। इन कार्यक्रमों ने एड्रेनालाईन को बढ़ाया और उत्सव में और भी अधिक उत्साह जोड़ा।

मोहन मंत्र 2024 में मशहूर गायक एलवी रेवंत, डीजे फंक और डीजे पैरानॉक्स ने अपनी प्रस्तुति से लोगों का दिल जीत लिया। इस दौरान मनोरंजन के साथ-साथ टेली मैच जैसे इंटरैक्टिव सत्रों ने टीम वर्क को बढ़ावा दिया।

विश्वविद्यालय के प्रो चांसलर विष्णु मांचू ने कहा, "मोहन मंत्र 2024 छात्रों के लिए तनाव दूर करने और अपनी रचनात्मकता को तलाशने का एक महत्वपूर्ण मंच था। युवा दिमागों के लिए ऐसे अवसर होना महत्वपूर्ण है जो नवाचार को प्रोत्साहित करें।"

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications