MMU Admissions 2024: महर्षि मार्कंडेश्वर यूनिवर्सिटी मुलाना में यूजी, पीजी प्रवेश के लिए आवेदन शुरू

महर्षि मार्कंडेश्वर डीम्ड विश्वविद्यालय मुलाना में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। ऑफलाइन आवेदन एमयू (डीयू) परिसर से अभ्यर्थी प्राप्त कर सकते हैं।

एमएम (डीयू) में सीयूईटी/ जेईई मेन/ गेट/ सीएटी/ सीएएमटी एग्जाम में स्कोर के आधार पर भी प्रवेश दिया जाएगा। (स्त्रोत- आधिकारिक वेबसाइट)एमएम (डीयू) में सीयूईटी/ जेईई मेन/ गेट/ सीएटी/ सीएएमटी एग्जाम में स्कोर के आधार पर भी प्रवेश दिया जाएगा। (स्त्रोत- आधिकारिक वेबसाइट)

Abhay Pratap Singh | February 27, 2024 | 04:55 PM IST

नई दिल्ली: महर्षि मार्कंडेश्वर डीम्ड विश्वविद्यालय मुलाना ने यूजी (ग्रेजुएशन) और पीजी (पोस्टग्रेजुएशन) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mmumullana.org पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

एएमयू मुलाना में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन यूनिवर्सिटी परिसर से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 1000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। एमएमयू मुलाना प्रवेश 2024 के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज भी जमा करना होगा।

Background wave

यूजी पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से आवश्यक अंकों के साथ कक्षा 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आवश्यक अंकों के साथ कैंडिडेट के पास स्नातक डिग्री होनी चाहिए।

एमएम (डीयू) में सीयूईटी/ जेईई मेन/ गेट/ सीएटी/ सीएएमटी परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार को प्रवेश दिया जाएगा। एमएम (डीयू) प्रवेश 2024 के लिए ऑफलाइन आवेदन उम्मीदवार महर्षि मार्कंडेश्वर (डीम्ड यूनिवर्सिटी), अम्बाला-यमुनानगर हाईवे, मुलाना-अम्बाला, 133-207 (हरियाणा) पते से प्राप्त कर सकते हैं।

Maharishi Markandeshwar (DU) Admission Process 2024:

उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए चरणों को ध्यानपूर्वक पढ़ लेना चाहिए:

  • आवेदन के लिए आवश्यक पात्रता मानदंड पूरा करें।
  • आधिकारिक वेबसाइट mmumullana.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।
  • यूजी/ बीटेक/ एमटेक/ एमबीए कार्यक्रमों के लिए एमएमयू मुलाना चयन प्रक्रिया सीयूईटी/ जेईई मेन/ गेट/ सीएटी/ सीएएमटी/क्वालीफाइंग परीक्षाओं में योग्यता के आधार पर करेगा।
  • उम्मीदवारों का अंतिम प्रवेश दस्तावेज सत्यापन और प्रवेश शुल्क भुगतान जमा के बाद किया जाएगा।

एमएम (डीयू) यूपी और पीजी कोर्स:

एमएम (डीयू) में यूजी और पीजी प्रोग्राम के तहत अभ्यर्थी बीटेक/ एमटेक/ बीसीए/ एमसीए/ बीएससी/ एमएससी/ बीएचएम एंड सीटी/ बीएचएम एंड सीटी (एलईईटी)/ बीएससी (Hospitality & Hotel Administration)/ बीए-एलएलबी/ बीबीए-एलएलबी/बीकॉम-एलएलबी/ एलएलएम/ बीकॉम/बीबीए/ एम.एससी (कृषि)/ पत्रकारिता एवं जनसंचार में बी.ए/ बीएससी (नर्सिंग)/ बीएससी (नर्सिंग) (एमएमआईएन)/ पीबीबीएससी (नर्सिंग)/ एमएससी नर्सिंग और एमएससी (रेडियोग्राफी और इमेजिंग टेक्नोलॉजी) में प्रवेश ले सकेंगे।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications