JMI PhD Admission 2024: जामिया मिलिया इस्लामिया में पीएचडी प्रवेश पंजीकरण admission.jmi.ac.in पर शुरू

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा देने के लिए पात्र उम्मीदवारों की सूची, प्रवेश कार्यक्रम के साथ, संबंधित विभाग, संकाय या केंद्र के नोटिस बोर्ड के साथ-साथ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी पोस्ट की जाएगी।

जामिया मिलिया इस्लामिया प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर अलग से घोषित किया जाएगा। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | October 10, 2024 | 12:24 PM IST

नई दिल्ली : जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए विभिन्न पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 10 अक्टूबर से शुरू कर दी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, admission.jmi.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में विभिन्न पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर तक है।

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन रजिस्ट्रार, जामिया मिलिया इस्लामिया के पक्ष में दिल्ली/नई दिल्ली में देय 1,000 रुपये के डिमांड ड्राफ्ट के साथ संबंधित विभाग/संकाय/केंद्र को जमा किया जाना चाहिए। ।

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा देने के लिए पात्र उम्मीदवारों की सूची, प्रवेश कार्यक्रम के साथ, संबंधित विभाग, संकाय या केंद्र के नोटिस बोर्ड के साथ-साथ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी पोस्ट की जाएगी।

JMI PhD Admission 2024: आवेदन का तरीका

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, admission.jmi.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर "जेएमआई पीएचडी प्रवेश 2024 पंजीकरण" लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और "सबमिट" पर क्लिक करें।
  • अब पंजीकरण पूरा करने के बाद, आवेदन पत्र भरने के लिए फिर से लॉगिन करें।
  • अपने दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • जेएमआई पीएचडी आवेदन पत्र जमा करें और एक प्रति डाउनलोड करें।

Also read ICSI CS December 2024: आईसीएसआई सीएस दिसंबर परीक्षा पंजीकरण विलंब शुल्क के साथ 11 अक्टूबर से होगा शुरू

JMI PhD Admission 2024: शैक्षणिक योग्यता

जेएमआई पीएचडी प्रवेश 2024 पंजीकरण के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55% अंकों के साथ कम से कम द्वितीय श्रेणी की मास्टर डिग्री या उस विषय में विश्वविद्यालय द्वारा समकक्ष समझी जाने वाली डिग्री प्राप्त करनी होगी, जिस विषय पर वे शोध करना चाहते हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]