India Post GDS Result 2024: इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट indiapostgdsonline.gov.in पर जारी, मेरिट लिस्ट करें चेक

इंडिया पोस्ट ने आंध्र प्रदेश, असम, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल सहित कई डाक सर्किलों के लिए मेरिट सूची प्रकाशित की है।

इस भर्ती अभियान के तहत देशभर में 44,228 ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पद भरे जाने हैं। (इमेज-आधिकारिक वेबसाइट)

Santosh Kumar | August 20, 2024 | 10:48 AM IST

नई दिल्ली: इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इंडिया पोस्ट जीडीएस पदों के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in की मदद से परिणाम देख सकते हैं। उम्मीदवारों की सूची सर्किल के अनुसार जारी की गई है।

इंडिया पोस्ट ने आंध्र प्रदेश, असम, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल सहित कई डाक सर्किलों के लिए मेरिट सूची प्रकाशित की है। अन्य सर्किलों के लिए परिणाम जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, यह इस बात पर निर्भर करता है कि पद बचे हैं या नहीं। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे नवीनतम जानकारी के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

India Post GDS Merit List 2024: 44,228 पदों के लिए वैकेंसी

इस भर्ती अभियान के तहत देशभर में 44,228 ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए चयन केवल उम्मीदवारों की 10वीं कक्षा के अंकों के आधार पर होगा। इसमें कोई इंटरव्यू या लिखित परीक्षा नहीं होगी। इन अंकों के आधार पर मेरिट सूची बनाई जाएगी।

इस सूची में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मेरिट सूची में अपना स्थान देख सकते हैं। यदि दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के बाद रिक्तियां खाली रहती हैं, तो अतिरिक्त मेरिट सूचियां प्रकाशित की जाएंगी।

India Post GDS Result 2024: ऐसे करें चेक

उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम 2024 की मेरिट सूची देख सकते हैं-

  • आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
  • आपको जिस सर्किल का रिजल्ट देखना है, उस पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलेगा, पेज पर अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें।
  • विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]