IIT Kanpur: आईआईटी कानपुर में फाइनेंस प्रोफेशनल्स के लिए ई मास्टर्स डिग्री की शुरुआत, 31 मार्च तक करें आवेदन

आईआईटी कानपुर के प्रबंधन विज्ञान विभाग और आर्थिक विज्ञान विभाग की तरफ से चलाया जा रहा ये कार्यक्रम, लाइव इंटरैक्टिव सप्ताह के अंत में कक्षाओं और सेल्फ-लर्निंग से सीखने का अनुभव प्रदान करता है।

आईआईटी कानपुर ई-मास्टर डिग्री प्रोग्राम के लिए पंजीकरण। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | March 27, 2024 | 01:18 PM IST

नई दिल्ली : आईआईटी कानपुर की तरफ से क्लाइमेट फाइनेंस, बिजनेस फाइनेंस,फिनटेक और क्वांटिटेटिव फाइनेंस में ई-मास्टर्स डिग्री कार्यक्रमों के नए बैचों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ये कार्यक्रम फ्यूचर फाइनेंस प्रोफेशनल्स को तैयार करने और वित्त उद्योग में कुशल प्रतिभाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके देने के लिए तैयार किया गया है।

आईआईटी कानपुर में ई-मास्टर डिग्री प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2024 तक है। इन कार्यक्रमों में जुलाई 2024 से बैच शुरू हो जाएंगे।

आईआईटी कानपुर की तरफ ई-मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम एक से तीन वर्ष की अवधि के लिए होंगे। इसे नौकरी पेशा लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है। इसके अलावा, इन कार्यक्रमों में चयन के लिए GATE स्कोर की आवश्यकता नहीं है।

Also read IIT Kanpur: आईआईटी कानपुर के ई-मास्टर डिग्री प्रोग्राम में 1000 नामांकन, 10 विशेष कार्यक्रमों के लिए नए बैच

बिजनेस फाइनेंस में ई-मास्टर्स

बिजनेस फाइनेंस में ई-मास्टर्स प्रोफेशनल्स को फाइनेंस और अर्थशास्त्र में आगे बढ़ने में मदद करता है, उन्हें महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम बनाता है। जलवायु वित्त और स्थिरता में ई-मास्टर्स कार्बन प्रबंधन और ईएसजी में विशेषज्ञता की बढ़ती मांग को पूरा करते है, वित्त और पर्यावरणीय स्थिरता में विशेष प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]