IIMC PG Diploma Admission 2024: आईआईएमसी पीजी डिप्लोमा एडमिशन के लिए ई-काउंसलिंग iimc.admissions.nic.in शुरू

आईआईएमसी अंग्रेजी पत्रकारिता, हिंदी पत्रकारिता, विज्ञापन और जनसंपर्क, रेडियो और टेलीविजन पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा के लिए प्रवेश प्रक्रिया आयोजित कर रहा है। नया शैक्षणिक सत्र संभवत: 5 अगस्त से शुरू होगा।

आईआईएमसी पीजी डिप्लोमा एडमिशन के लिए ई-काउंसलिंग शुरू हो चुकी है। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | May 6, 2024 | 02:38 PM IST

नई दिल्ली : भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) ने पांच स्नातकोत्तर (पीजी) डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ई-काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आईआईएमसी पीजी डिप्लोमा कार्यक्रमों में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्र ई-काउंसलिंग के लिए आधिकारिक वेबसाइट iimc.admissions.nic.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आईआईएमसी पीजी प्रवेश 2024 कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी पीजी) 2024 के आधार पर आयोजित किया जाएगा।

IIMC PG Diploma Admission 2024 Fees: पंजीकरण शुल्क

आईआईएमसी ई-काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को 1,500 रुपये का पंजीकरण शुल्क देना होगा। हालांकि, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी, एससी, एसटी और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

IIMC PG Diploma Admission 2024 Eligibility: मेरिट सूची

आईआईएमसी पीजी प्रवेश मेरिट सूची 11 मई को जारी की जाएगी। संस्थान अंग्रेजी पत्रकारिता, हिंदी पत्रकारिता, विज्ञापन और जनसंपर्क, रेडियो और टेलीविजन पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा के लिए प्रवेश प्रक्रिया आयोजित कर रहा है। नया शैक्षणिक सत्र 5 अगस्त से शुरू होगा।

उम्मीदवारों को जन्म तिथि और अंतिम स्नातक मार्कशीट के सत्यापन के लिए अपना हाई स्कूल प्रमाणपत्र जमा करना होगा। यदि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार जाति प्रमाण पत्र जमा करने में सक्षम नहीं हैं, तो वे प्रवेश के समय एक शपथ पत्र दे सकते हैं। उन्हें निर्धारित तिथि एवं समय के भीतर श्रेणी प्रमाण पत्र जमा करना होगा।

Also read CUET UG City Intimation Slip 2024 Live: सीयूईटी यूजी सिटी इंटीमेशन स्लिप आज होगी जारी, जानें डाउनलोड प्रक्रिया

आईआईएमसी प्रवेश प्रभारी और परीक्षा नियंत्रक राकेश कुमार गोस्वामी ने उम्मीदवारों को पंजीकरण फॉर्म भरते समय पाठ्यक्रमों और परिसरों के लिए अपनी प्राथमिकताओं को ध्यान से भरने की सलाह दी है। पंजीकरण फॉर्म जमा करने के बाद प्राथमिकताओं में बदलाव के लिए कोई भी अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]