IBPS Clerk Mains Admit Card 2024: आईबीपीएस क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड ibps.in पर जल्द, परीक्षा 13 अक्टूबर को

आईबीपीएस क्लर्क XIV परीक्षा 2024 प्रारंभिक परिणाम में उत्तीर्ण अभ्यर्थी ही आईबीपीएस क्लर्क मुख्य परीक्षा में उपस्थित होने के पात्र हैं।

आईबीपीएस क्लर्क मेन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी। (स्त्रोत-आधिकारिक वेबसाइट)

Abhay Pratap Singh | October 3, 2024 | 12:59 PM IST

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से जल्द ही आईबीपीएस क्लर्क मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। आधिकारिक घोषणा के बाद, क्लर्क मुख्य परीक्षा में उपस्थित होने वाले पात्र कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर आईबीपीएस क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड देख सकेंगे।

आईबीपीएस क्लर्क मुख्य हाल टिकट 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर या पंजीकरण संख्या और पासवर्ड या जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। आईपीबीएस क्लर्क 2024 प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए और परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा के लिए पात्र हैं।

आपीबीएस क्लर्क परीक्षा शेड्यूल के अनुसार, IBPS क्लर्क मेन्स परीक्षा 13 अक्टूबर, 2024 को आयोजित की जाएगी। आईबीपीएस क्लर्क XIV परीक्षा का प्रारंभिक परिणाम 1 अक्टूबर को घोषित किया गया था। आईबीपीएस क्लर्क रिजल्ट 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर 2024 तक आईबीपीएस की वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेगा।

Also read IBPS RRB Clerk 2024 Scorecard: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स स्कोरकार्ड ibps.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आईबीपीएस क्लर्क एडमिट कार्ड में उम्मीदवार पेपर का समय और परीक्षा केंद्र सहित अन्य विवरणों का जांच कर सकेंगे। संस्थान परीक्षा के दिन के लिए निर्देश युक्त एक सूचना पुस्तिका भी साझा करेगा। IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 24, 25 और 31 अगस्त 2024 को 100 अंकों के लिए आयोजित हुई थी।

IBPS क्लर्क 2024 परीक्षा भाग लेने वाले बैंकों में कुल 6,148 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। आईबीपीएस एडमिट कार्ड 2024 के बारे में नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को समय-समय पर संस्थान की वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी गई है।

IBPS Clerk Admit Card: कैसे डाउनलोड करें?

उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों का पालन करके आसानी से आईबीपीएस क्लर्क एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

  • सबसे पहले संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • होमपेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लकि करें।
  • आईबीपीएस मुख्य परीक्षा एडमिट कार्ड नए पेज पर प्रदर्शित होगा।
  • परीक्षा के दिन के लिए कैंडिडेट डाउनलोड करें और प्रिंटआउट ले लें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]