GPL PwD Internship: गोदरेज ने दिव्यांग व्यक्तियों के लिए ThisAble Me इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू किया

ThisAble Me प्रोग्राम उम्मीदवारों को प्रभावशाली परियोजनाओं में योगदान करते हुए पेशेवर अनुभव प्राप्त करने में मदद करने का एक मंच है।

ThisAble Me इंटर्नशिप प्रोग्राम 9 महीने का कार्यक्रम है।
ThisAble Me इंटर्नशिप प्रोग्राम 9 महीने का कार्यक्रम है।

Abhay Pratap Singh | October 25, 2024 | 12:40 PM IST

नई दिल्ली: गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड (GPL) ने दिव्यांग व्यक्तियों (PwD) के लिए ‘ThisAble Me’ इंटर्नशिप प्रोग्राम की शुरुआत की है। यह इंटर्नशिप प्रोग्राम अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है, जिसे पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए पेड इंटर्नशिप अवसर प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। स्नातक उम्मीदवार इस इंटर्नशिप के लिए पात्र होंगे।

ThisAble Me इंटर्नशिप प्रोग्राम 9 महीने का कार्यक्रम है। यह प्रोग्राम व्यावहारिक प्रशिक्षण, सीनियर लीडरशिप से मार्गदर्शन और जीपीएल के साथ पूर्णकालिक रोजगार का मार्ग प्रदान करता है, जो अधिक समावेशी और सुलभ कार्यस्थल बनाने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इंटर्नशिप हेतु आवेदन करने के लिए उम्मीदवार यहां क्लिक करें।

ThisAble Me इंटर्नशिप भारत में 10 स्थानों पर आयोजित की जाएगी, जिसमें दिल्ली एनसीआर, कोलकाता, नागपुर, चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, इंदौर, मुंबई, हैदराबाद और पुणे शामिल हैं। दिसएबल मी इंटर्नशिप प्रोग्राम विविध क्षेत्रों और पृष्ठभूमि के व्यक्तियों को अवसर उपलब्ध कराएगी। कैंडिडेट को ऑन-द-जॉब लर्निंग और मेंटरशिप प्रदान की जाएगी।

ThisAble Me इंटर्नशिप प्रोग्राम पर बोलते हुए सीएचआरओ मेघा गोयल ने कहा, “गोदरेज प्रॉपर्टीज में हम मानते हैं कि सच्ची समावेशिता सभी के लिए अवसर पैदा करने से शुरू होती है, चाहे उनकी क्षमताएं कुछ भी हों। हम दिव्यांग व्यक्तियों को सशक्त बनाने और विविध क्षमताओं का जश्न मनाने वाले कार्यस्थल का निर्माण जारी रखने के लिए इस मंच की पेशकश करने के लिए उत्साहित हैं।”

Also readNational University of Singapore: शिक्षा मंत्री प्रधान ने सिंगापुर के साथ विदेशी इंटर्नशिप और शोध पर चर्चा की

ThisAble Me - जीपीएल दिव्यांग इंटर्नशिप

इस पहल के केंद्र में समावेश और पहुंच पर जीपीएल का मजबूत फोकस है। पिछले वर्ष के दौरान, जीपीएल ने दिव्यांगजनों के लिए एक स्वागत योग्य वातावरण बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति की है:

  • संवेदनशीलता और जागरूकता कार्यक्रम: कर्मचारियों को समावेशिता के महत्व और कार्यस्थल पर दिव्यांगजनों के सामने आने वाली बाधाओं के बारे में शिक्षित करने के लिए आंतरिक प्रशिक्षण और कार्यशालाएं आयोजित की गई हैं। ये कार्यक्रम सुनिश्चित करते हैं कि जीपीएल कर्मचारी न केवल जागरूक हों बल्कि समावेशी और सहायक कार्य वातावरण में योगदान देने के लिए भी हों।

  • PwD को नियुक्त करना और सशक्त बनाना: पिछले एक साल में GPL ने सक्रिय रूप से दिव्यांग प्रतिभाशाली व्यक्तियों की भर्ती की है, जिसमें हमारे संचालन को बढ़ाने के लिए उनके अद्वितीय कौशल और दृष्टिकोण को शामिल किया गया है। प्रत्येक नया कर्मचारी टीम का अभिन्न अंग है और यह इंटर्नशिप प्रतिभा को निखारने की दिशा में एक और कदम है।

  • सुलभ साइटों का निर्माण: GPL ने अपनी कई साइटों को फिर से डिजाइन किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे दिव्यांग कर्मचारियों के लिए पूरी तरह से सुलभ हो। इसमें संरचनात्मक संशोधन, प्रौद्योगिकी उन्नयन और आवागमन व काम को आसान बनाने के लिए एर्गोनोमिक समायोजन शामिल हैं।

  • उचित समायोजन: जीपीएल ने एक मजबूत उचित समायोजन नीति लागू की है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि सभी दिव्यांग कर्मचारियों के पास अपनी भूमिकाओं में सफल होने के लिए आवश्यक संसाधन, उपकरण और समर्थन है। अनुकूली प्रौद्योगिकी से लेकर लचीली कार्य व्यवस्था तक सभी कर्मचारियों को उनकी उच्चतम क्षमता तक प्रदर्शन करने में सक्षम बनाने के लिए प्रणाली स्थापित किए हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications