Delhi University: यूपी के छात्रों के लिए दिल्ली में बने हॉस्टल, डूसू ने किया सीएम योगी से अनुरोध

बैसला ने सीएम योगी से मुलाकात की और उनसे यहां 1,000 बिस्तरों वाली सुविधा स्थापित करने का अनुरोध किया। युवा नेता ने दिल्ली में उपयुक्त आवास खोजने में उत्तर प्रदेश के छात्रों के सामने आने वाली चुनौतियों पर चिंता जताई।

इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक ज्ञापन सौंपा है। (इमेज-X/@myogiadityanath)इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक ज्ञापन सौंपा है। (इमेज-X/@myogiadityanath)

Press Trust of India | June 19, 2024 | 08:06 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न संस्थानों में पढ़ने वाले उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए एक समर्पित छात्रावास की मांग की है। डूसू ने इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक ज्ञापन सौंपा है। डूसू के संयुक्त सचिव सचिन बैसला ने पीटीआई से बात करते हुए दावा किया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि इस दिशा में काम किया जाएगा।

बैसला ने सोमवार (17 जून) को सीएम योगी से मुलाकात की और उनसे यहां 1,000 बिस्तरों वाली सुविधा स्थापित करने का अनुरोध किया। युवा नेता ने दिल्ली में उपयुक्त आवास खोजने में उत्तर प्रदेश के छात्रों के सामने आने वाली चुनौतियों पर चिंता जताई।

उन्होंने ज्ञापन में लिखा, "कई छात्र आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आते हैं, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों से, और राजधानी शहर में सुरक्षित और स्वस्थ आवास का खर्च उठाने के लिए संघर्ष करते हैं। इससे न केवल उनके शैक्षणिक प्रदर्शन पर असर पड़ता है, बल्कि उनकी सुरक्षा और कल्याण भी खतरे में पड़ जाता है।"

बैसला ने आगे कहा, "इन चुनौतियों को देखते हुए, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए विशेष रूप से एक छात्रावास स्थापित करने पर विचार करें। लगभग 1,000 छात्रों के रहने की व्यवस्था वाला ऐसा छात्रावास उन लोगों के लिए वरदान साबित होगा, जिन्हें वर्तमान में किफायती और सुरक्षित आवास खोजने में कठिनाई हो रही है।" बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भी मौजूद थे।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications