School Bus Fire News: बैंकॉक में छात्रों से भरी स्कूल बस में लगी भीषण आग, 25 लोगों के मारे जाने की आशंका

गृह मंत्री ने कहा कि अधिकारी अभी तक मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वे घटनास्थल की जांच पूरी नहीं कर पाए हैं।

जानकारी के अनुसार - छात्रों की उम्र की जानकारी अभी तक नहीं है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | October 1, 2024 | 03:05 PM IST

बैंकॉक: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक (Bangkok) के उपनगरीय क्षेत्र में छात्रों और शिक्षकों को ले जा रही एक बस में आज यानी 1 अक्टूबर (मंगलवार) को आग लग गई, जिससे वाहन में सवार 25 लोगों के मारे जाने की आशंका है। अधिकारियों और बचावकर्मियों ने यह जानकारी दी है।

थाईलैंड के परिवहन मंत्री सूरिया जुंगरुंगरुएंगकित ने घटनास्थल पर संवाददाताओं को बताया कि बस में 44 लोग सवार थे और वे सभी स्कूल की एक यात्रा के लिए केंद्रीय उथाई थानी प्रांत से बैंकॉक के अयुत्थाया की ओर जा रहे थे तभी राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में दोपहर में बस में आग लग गई।

गृह मंत्री अनुतिन चार्नविराकुल ने कहा कि अधिकारी अभी तक मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं कर सकते क्योंकि वे घटनास्थल की जांच पूरी नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा कि जीवित बचे लोगों की संख्या के आधार पर 25 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

Also read Kenya School Fire: केन्या में स्कूल हॉस्टल में आग लगने से 17 बच्चों की जलकर मौत, 13 गंभीर रूप से घायल

उन्होंने यह भी कहा कि बस अभी भी इतनी गर्म थी कि वे सुरक्षित रूप से अंदर नहीं जा सके। सोशल मीडिया पर आए इस घटना के वीडियो में नजर आ रहा है कि बस जल रही है और इससे काले धुएं का गुबार निकल रहा है। परिवहन मंत्री ने आगे बताया कि छात्रों की उम्र और इस घटना के संबंध में अन्य विवरण की जानकारी नहीं है।

घटनास्थल पर मौजूद एक बचावकर्मी ने परिवहन मंत्री सूरिया को बताया कि संभवतः बस का एक टायर फटने और फिर सड़क अवरोधक से उसके टकरा जाने के कारण आग लगी। बचाव समूह ‘होंगसाकुल खलोंग लुआंग 21’ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘फेसबुक’ पर बताया कि बस से कम से कम दस शव बरामद किए गए हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]