Aligarh News: यूपी में सर्व शिक्षा अभियान की खुली पोल, चटाई पर सोती दिखीं टीचर साहिबा, बच्चों से कराया पंखा

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वीडियो की जांच कराई तो मामला सही पाया गया। इसके बाद प्रधानाध्यापिका डिंपल बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वायरल वीडियो अलीगढ़ के धनीपुर ब्लॉक स्थित गोकुलपुर प्राथमिक विद्यालय का है। (इमेज-X/@Vishuraghav9)

Santosh Kumar | July 29, 2024 | 01:35 PM IST

नई दिल्ली: अलीगढ़ के गोकलपुर गांव के सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल की प्रिंसिपल चटाई पर सोती नजर आ रही हैं, जहां बच्चे उन्हें बारी-बारी से पंखा कर रहे हैं। यह घटना यूपी में सर्व शिक्षा अभियान की विफलता को दर्शाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है।

यह मामला अलीगढ़ के धनीपुर ब्लॉक स्थित गोकुलपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय का है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने शिक्षिका और व्यवस्था की आलोचना की। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने वीडियो की जांच कराई तो मामला सही पाया गया।

इसके बाद बीएसए ने कार्रवाई करते हुए प्रधानाध्यापक डिंपल बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और निलंबन अवधि तक उन्हें अतरौली ब्लॉक से संबद्ध कर दिया गया है। इस बीच प्रिंसिपल डिंपल बंसल का एक पुराना वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह बच्चों को डंडे से पीट रही हैं। हालांकि, यह वीडियो एक साल पुराना है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने क्या कहा?

बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर प्रिंसिपल के दो वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें महिला टीचर बच्चों को पीट रही है, वह एक साल पुराना है। जबकि पंखा कराने वाला वीडियो नया है। सिंह का कहना है कि टीचर के वीडियो की जांच के लिए टीम गठित की जाएगी और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि महिला टीचर क्लासरूम में चादर बिछाकर सो रही है और बच्चे उसे हाथ के पंखे या नोटबुक से हवा कर रहे हैं। यह वीडियो काफी हैरान करने वाला है क्योंकि टीचर इतने आराम से सोती हुई नजर आ रही है जैसे वो स्कूल में नहीं बल्कि घर पर ही सो रही हो। वीडियो देखने के लिए इस लिंक की मदद लें- https://x.com/Vishuraghav9/status/1816815294092046587

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]