XLRI PGDM Registration 2025: एक्सएलआरआई पीजीडीएम जीएम प्रोग्राम के लिए पंजीकरण शुरू, जानें पात्रता, कोर्स अवधि

इस कार्यक्रम के लिए XAT 2025 स्कोर भी स्वीकार किए जाएंगे। हालांकि, XAT का चयन करने वाले उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि परीक्षा 5 जनवरी, 2025 को निर्धारित है और इसके लिए एक अलग पंजीकरण की आवश्यकता है।

उम्मीदवार पंजीकरण लिंक के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।उम्मीदवार पंजीकरण लिंक के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

Saurabh Pandey | July 8, 2024 | 12:59 PM IST

नई दिल्ली : जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (एक्सएलआरआई) जमशेदपुर की तरफ से आगामी शैक्षणिक वर्ष के लिए पीजीडीएम (सामान्य प्रबंधन) कार्यक्रम के लिए ऑनलाइ आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार जीमैट या जीआरई स्कोर का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एक्सएलआरआई जमशेदपुर में पीजीडीएम (जीएम) कार्यक्रम 18 महीने के लिए पूर्णकालिक आवासीय प्रबंधन कार्यक्रम है। इसे आईटी/आईटीईएस, ऊर्जा/बिजली, ऑटोमोबाइल, विनिर्माण और अन्य क्षेत्रों में न्यूनतम पांच वर्षों के विविध कार्य अनुभव वाले पेशेवरों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है।

एक्सएलआरआई पीजीडीएम जीएम प्रोग्राम को विभिन्न प्रतिष्ठित मान्यताएं प्राप्त हुई हैं, जिनमें एएमबीए (एमबीए एसोसिएशन) और एआईसीटीई (अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद) शामिल हैं। फाइनेंशियल टाइम्स एमबीए रैंकिंग में दुनिया भर में 99वें स्थान पर है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य दृष्टिकोण को व्यापक बनाना, समस्या-समाधान को सक्षम बनाना और मानवीय स्पर्श के साथ उत्कृष्ट व्यवसाय प्रबंधकों और लीडर्स को विकसित करना है।

XLRI PGDM Registration 2025: पात्राता

एक्सएलआरआई पीजीडीएम (जीएम) कार्यक्रम में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में कम से कम तीन साल की मान्यता प्राप्त स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, अनुभवी पेशेवरों के लिए कार्यक्रम की प्रासंगिकता सुनिश्चित करने के लिए आवेदकों के पास 31 मार्च, 2025 तक न्यूनतम पांच साल का प्रबंधकीय या पर्यवेक्षी अनुभव होना चाहिए। संभावित उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया के भाग के रूप में 1 दिसंबर, 2021 और 31 दिसंबर, 2024 के बीच लिए गए अपने GMAT या GRE स्कोर जमा कर सकते हैं।

Also read GPAT 2024 Result: जीपैट रिजल्ट, फाइनल आंसर की natboard.edu.in पर जारी, जानें डाउनलोड प्रक्रिया

इस कार्यक्रम के लिए XAT 2025 स्कोर भी स्वीकार किए जाएंगे। हालांकि, XAT का चयन करने वाले उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि परीक्षा 5 जनवरी, 2025 को निर्धारित है और इसके लिए एक अलग पंजीकरण की आवश्यकता है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications