SSC Delhi Police CAPF SI Final Results 2023: एसएससी दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई फाइनल रिजल्ट ssc.gov.in पर जारी

एसएससी दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई भर्ती प्रक्रिया के तहत आयोजित मेडिकल टेस्ट के लिए कुल 7,046 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था।

एसएससी दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई अंतिम परिणाम 2023 में 1,865 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। (स्त्रोत-आधिकारिक वेबसाइट)

Abhay Pratap Singh | April 5, 2024 | 10:59 PM IST

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने आज यानी 5 अप्रैल को दिल्ली पुलिस एसआई और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2023 के लिए अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर एसएससी दिल्ली पुलिस एसआई फाइनल रिजल्ट 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई फाइनल रिजल्ट में 1,865 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। जिनमें से 166 महिला उम्मीदवार और 1,699 पुरुष उम्मीदवारों को शामिल किया गया है। दिल्ली पुलिस एसआई में 55 व सीएपीएफ एसआई में 113 महिला कैंडिडेट का सिलेक्शन हुआ है।

एसएससी दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई भर्ती प्रक्रिया के तहत आयोजित मेडिकल टेस्ट में कुल 7,046 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिनमें से 568 महिला और 6,478 पुरुष उम्मीदवार शामिल थे। आयोग द्वारा 1 मार्च से 20 मार्च तक शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों का दस्तावेज सत्यापन किया गया था।

Also read SSC GD Constable Answer Key 2024: एसएससी जीडी कांस्टेबल आंसर-की, रिस्पॉन्स शीट ssc.gov.in पर जारी

आयोग द्वारा जारी नोटिस में बताया गया कि, “संदिग्ध कदाचार के चलते 79 उम्मीदवारों के एसएससी दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई अंतिम परिणाम पर रोक लगा दी गई है। कहा गया कि चयनित और गैर-चयनित उम्मीदवारों के विस्तृत अंक जल्द ही वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे।”

सूचना में आगे कहा गया कि आयोग द्वारा उक्त परीक्षा के अंतिम परिणाम की घोषणा के बाद कंप्यूटर आधारित परीक्षाओं में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर विभागीय रिक्तियों के खिलाफ फाइनल रिजल्ट दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किया जाएगा। इसलिए, दिल्ली पुलिस की विभागीय रिक्तियों के परिणाम पर कार्रवाई नहीं की गई है।

एसएससी ने कहा कि, “कुछ उम्मीदवार ऐसे हैं जिनकी उम्मीदवारी को अनंतिम रखा गया है, लेकिन उन्हें चयन सूची में भी शामिल किया गया है। संबंधित यूजर डिपार्टमेंट नामांकन के समय ऐसे उम्मीदवारों की पात्रता की जांच कर सकते हैं। परिणाम घोषित होने के 6 महीने की अवधि के भीतर आयोग या संबंधित विभाग से पत्राचार नहीं मिलने पर कैंडिडेट को विभाग से संपर्क करना होगा। ”

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]